रसोई गैस सिलेंडर के दाम तो बढ़ गए, लोगों के खाते में नहीं पहुंच रही सब्सिडी, जानिए क्यों

- बीते कई महीनों में में रसोई गैस का सिलेंडर 156 रुपए महंगा हुआ...

By: Ashtha Awasthi

Published: 15 Dec 2020, 12:47 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार सिलेंडर (lpg gas cylinder) के रेट तो बढ़ते रहे हैं लेकिन बात अगर सब्सिडी की करें तो उपभोक्ता परेशान है। अगर आप अपने फोन में सब्सिडी (gas cylinder subsidy) का मैसेज चेक करेंगो तो आप चौक जाएंगे कि आखिरी बार आपके फोन में कब सब्सिडी का मैसेज आया था। सब्सिडी को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। कई उपभोक्ताओं ने इस महीने बढ़ी हुई कीमत पर सिलिंडर बुक कराया लेकिन उनके खाते में सब्सिडी नहीं पहुंची। अप्रैल-20 के बाद सब्सिडी किसी को नहीं मिली।

117907-lpg.jpg

नहीं दी जा रही है सब्सिडी

बीते कई महीनों से तेल कंपनियों ने आपकी सारी सब्सिडी खत्म कर दी। तेल कंपनियों ने डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डीबीटीएल) में मप्र के 1.49 करोड़ समेत पूरे देश के 27.59 करोड़ एलपीजी कनेक्शनधारकों को दी जाने वाली 20 हजार करोड़ रुपए की सब्सिडी खत्म करने के लिए प्लानिंग बनाई थी।

LPG gas cylinder rates get 60 rupees hike in 1 year

हुए थे मामूली फेरबदल

इस बारे में गैस एजेंसी के संचालकों ने साफ कहा है कि सरकार ने दिसंबर के माह में रसोई गैस का सिलेंडर 7 महीने बाद 50 रुपए महंगा कर दिया, लेकिन उपभोक्ताओं के खाते में सब्सिडी नहीं डाली जा रही है। इस बारे में एलपीजी वितरक संघ भोपाल के अध्यक्ष आरके गुप्ता का कहना है कि अप्रैल के बाद रसोई गैस में कोई सब्सिडी नहीं जारी की गई। मई से नवंबर तक दामों में मामूली फेरबदल हुए थे, इसलिए हमारा ध्यान नहीं गया, लेकिन अब लोग सब्सिडी के बारे में पूछ रहे हैं।

Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned