scriptसिर्फ आश्वासन मिलने से प्रकाश नगर के रहवासियों में आक्रोश | Continued protest of liquor shop | Patrika News
भोपाल

सिर्फ आश्वासन मिलने से प्रकाश नगर के रहवासियों में आक्रोश

शराब दुकान का विरोध प्रदर्शन जारी, धरने का 19 वां दिन

भोपालApr 21, 2018 / 10:34 am

Bharat pandey

news

Continued protest of liquor shop

भोपाल/अयोध्या बायपास। प्रकाश नगर में शराब दुकान खोलने के विरोध में शुक्रवार की शाम को भी महिलाओं ने धरना जारी रखा। महिलाओं का कहना है कि 19 दिन बाद भी प्रशासन के अधिकारी आश्वासन तो दे रहे, लेकिन कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी है। अपना धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

 

धरना प्रदर्शन प्रकाश नगर नारी शक्ति संघर्ष समिति के संयोजन में चल रहा है। समिति की महिलाओं ने कहा कि दुकान हटाने के लिए पूर्व महापौर कृष्णा गौर से लेकर जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों से गुहार लगा चुकी, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है। इससे रहवासियों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है। इसलिए अब वे आर पार की लड़ाई लड़ेगी। वहीं अभी तक कोई ठोस पहल न तो प्रशासन की ओर सेे की गई है और न ही कोई पार्टी ने आगे बढक़र कोई पहल की है। इससे पहले कल महिलाओं के प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम मोहित बुंदस को ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें उन्होंने दुकान हटाने के कारण बताए हैं।

 

 

मंदिर- शराब दुकान की दूरी 37 मीटर

महिलाओं के कहने पर जिला प्रशासन ने गत दिवस शराब दुकान और मंदिर की बीच की दूरी नापी, तो पाया दोनों के बीच की दूरी केवल 37 मीटर की है। जबकि 50 मीटर होनी चाहिए। इस संबंध में रिपोर्ट कलेक्टर को दी गई या नहीं। इसकी पुष्टि एसडीएम मुकुल गुप्ता के बाहर होने की वजह से नहीं हो सकी है। गौरतलब है कि इसके पहले मैदानी अमले ने जिला प्रशासन को गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए उसे 50 मीटर की दूरी में मंदिर स्थित होना बताया था।

 

शराब दुकान के विरोध में शिवसेना का मशाल जुलूस
अयोध्या बायपास मुख्यमार्ग से लगे हुए प्रकाश नगर मुख्य गेट पर खोली गई शराब की दुकान के विरोध में शिवसेना ने मशाल जुलूस निकाला। दुकान के विरोध में चल रहा आंदोलन अब तेज हो गया है। शिवसेना के मीडिया प्रभारी अपुर्व दुबे ने बताया यदि दुकान शिफ्ट नहीं होती है तो यहां की महिलाओं के साथ क्षेत्रीय विधायक बाबूलाल गौर के बंगले पर धरना दिया जाएगा।

Home / Bhopal / सिर्फ आश्वासन मिलने से प्रकाश नगर के रहवासियों में आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो