script50 हजार पार हुआ कोरोना, जांच से बच रहे लोग, 24 घंटे में 80 हजार का टेस्ट, सुरक्षित रहने एक मात्र ये उपाय | Corona crossed 50 thousand, people evading investigation | Patrika News

50 हजार पार हुआ कोरोना, जांच से बच रहे लोग, 24 घंटे में 80 हजार का टेस्ट, सुरक्षित रहने एक मात्र ये उपाय

locationभोपालPublished: Jan 20, 2022 04:28:21 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

हजारों लोग ऐसे भी हैं जो जांच कराने से बचते नजर आ रहे हैं, जबकि उनको कोरोना के लक्षण भी नजर आ रहे हैं। ऐसे में आंकड़ों का ग्राफ भी वास्तविक स्थिति से कम नजर आ रहा है।

कर्नाटक : एक दिन में कोविड के 25000 मामले

Today three patients died of corona in Rajasthan

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना ने 50 हजार से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है, यह आंकड़ा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। हालांकि हजारों लोग ऐसे भी हैं जो जांच कराने से बचते नजर आ रहे हैं, जबकि उनको कोरोना के लक्षण भी नजर आ रहे हैं। ऐसे में आंकड़ों का ग्राफ भी वास्तविक स्थिति से कम नजर आ रहा है। क्योंकि कई लोग लक्षण नजर आने पर सीधे दवाई लेकर भी काम चला रहे हैं।
24 घंटे में 50 हजार पार कोरोना
मध्यप्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या सरकारी आंकड़ों में 49741 हो गई है। वहीं हजारों लोग ऐसे हैं, जो लक्षण नजर आने पर भी जांच नहीं करा रहे हैं, बताया जाता है कि कई लोगों में तो लक्षण भी नजर नहीं आ रहे हैं, अगर ऐसे लोगों को भी जोड़ लिया जाए तो निश्चित ही मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर 50 हजार से काफी अधिक होगा।

9385 नए केस आए सामने
पिछले 24 घंटों में प्रदेश में करीब 9385 नए कोरोना के केस सामने आए हैं, इस तरह एक एक दिन में दस दस हजार केस सामने आने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासनिक विभाग में हड़कंप मचा हुआ है, वे कोरोना की इस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हर संभव प्रयास करने में जुटे हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर आमजन मास्क लगाने में भी लापरवाही बरत रहे हैं।

80 हजार लोगों की हुई जांच
प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 80 हजार 40 लोगों से अधिक की कोरोना जांच हो चुकी है, हालांकि एक बात अच्छी है कि रिकवरी रेट 92.81 प्रतिशत है, ऐेसे में कोरोना से संक्रमित होने के बाद सही समय पर उपचार लेने से लोग जल्दी ठीक भी हो रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%95%E0%A5%8B%E0%A4%B0%E0%A5%8B%E0%A4%A8%E0%A4%BE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पुलिस वाले भी हो रहे संक्रमित
कोरोना की चपेट में फ्रंट लाइन वर्कर भी आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में जिन लोगों की जांच हुई है, उनमें 75 पुलिसकर्मी भी शामिल है, वहीं कई स्वास्थ्य विभाग के लोग भी पॉजीटिव आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्ट

सुरक्षित रहने एक मात्र उपाय
चाहे डेल्टा हो या ओमिक्रॉन इस समय सुरक्षित रहने के लिए एक ही उपाय है कि आप लोगों से सामाजिक दूरी बनाकर रखें, मास्क लगाकर रखें, बगैर मास्क बाहर नहीं निकलें, जहां तक हो सके बेवजह घर से बाहर ही नहीं जाएं, तो निश्चित ही कोरोना से बचा जा सकता है। इसी के साथ भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में नहीं जाए, गर्म भोजन करें, घर में गुनगुना पानी पीते रहें, अगर आप अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहेंगे, तो निश्चित ही आप सुरक्षित रह सकेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x877qqt
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो