scriptसरकारी दफ्तरों में असरकारी कोरोना, अब तक सैकड़ों मरीज | Corona effective in government offices, hundreds of patients so far | Patrika News
भोपाल

सरकारी दफ्तरों में असरकारी कोरोना, अब तक सैकड़ों मरीज

– स्टाफ में खौफ : रोस्टर से ज्यादा बुलाए जा रहे अधिकारी-कर्मचारी

भोपालJul 09, 2020 / 11:37 pm

anil chaudhary

Corona virus: महिला चिकित्सक सहित तीन जने हुए कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में मचा हडक़म्प

Corona virus: महिला चिकित्सक सहित तीन जने हुए कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में मचा हडक़म्प

टीम पत्रिका. प्रदेश के सरकारी महकमों में कोरोना का खौफ है। पिछले कुछ दिनों में कई अधिकारी-कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से बाकी स्टाफ दहशत में है। राजधानी भोपाल के मंत्रालय से लेकर प्रदेश के कस्बों तक के सरकारी दफ्तरों में कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। इसकी एक बड़ी वजह यह भी बताई जा रही है कि विभागों को 50 फीसदी स्टाफ ही रोस्टर के हिसाब से बुलाने के निर्देश हैं, लेकिन कुछ जगह पर ज्यादा कर्मचारी आ रहे हैं। पढि़ए प्रदेश में सरकारी महकमों में किस तरह पैर पसार रहा है कोरोना…

मुरैना: 50 अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित
यहां 50 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। नगर निगम कमिश्नर अमरसत्य गुप्ता के पॉजिटिव आने पर व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए प्रभार सबलगढ़ एसडीएम अंकिता धाकरे को दिया गया है।
ग्वालियर: 42 कर्मचारी पॉजिटिव
जिले के शासकीय कार्यालयों में 45 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें पुलिस विभाग के आठ, कलेक्ट्रेट के पांच, स्मार्ट सिटी का एक, नगर निगम के चार, स्वास्थ्य विभाग में 21, रेलवे का एक, बैंक का एक कर्मचारी और शिक्षा विभाग के एक अधिकारी शामिल हैं। यहां पुलिस विभाग में भी संक्रमित सामने आए हैं। यहां स्वास्थ्य विभाग में 21 संक्रमित मिल चुके हैं।
सीधी: दहशत में कार्य कर रहे अधिकारी-कर्मचारी
कलेक्ट्रेट कार्यालय में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर के पॉजिटिव आने के बाद कलेक्ट्रेट भवन में संचालित एक दर्जन विभागों के अधिकारी-कर्मचारी दहशत में हैं।

रीवा: अस्पताल को किया बंद
जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जवा में एक लैब टेक्नीशियन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया था। अभी यहां पर केवल इमरजेंसी सेवा दी जा रही है।
पन्ना : अब तक पांच कर्मचारी संक्रमित
नगर में पांच कर्मचारी संक्रमित मिल चुके हैं। गुनौर थाने में दो पुलिसकर्मियों के पॉजिटिव मिलने पर थाने को सैनेटाइज कराया गया। अधिकतर पुलिसकर्मियों के क्वॉरंटीन होने के बाद पुलिस लाइन से अतिरिक्त बल भेजा गया।
नरसिंहपुर: दो कर्मचारी संक्रमित
यहां दो शासकीय कार्यालय के कर्मचारी कोरोना की चपेट में आए हैं। इसमें से एक जिला योजना समिति कार्यालय में कार्यरत महिला कर्मचारी थी और दूसरा गाडरवारा में नगर पालिका का कर्मचारी।
रायसेन: भोपाल में हुआ संक्रमित
छह जून को जिला अस्पताल का एक वार्ड बॉय कोरोना पॉजिटिव निकला था। वह कोरोना संबंधी प्रशिक्षण के लिए भोपाल गया था, वहीं संक्रमित हुआ। 13 जून को सिलवानी अस्पताल में दवा वितरण विंडो का कर्मचारी संक्रमित मिला था।
विदिशा: स्वास्थ्य विभाग में अफरा-तफरी
यहां जिला अस्पताल में ही दो पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। कोरोना लैब के इंचार्ज डॉ. पुनीत माहेश्वरी और सिविल सर्जन ऑफिस के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के संक्रमित होने से स्वास्थ्य विभाग में अफरा-तफरी है।
राजगढ़ : ट्रामा सेंटर से मरीजों की छुट्टी
जिले की एक महिला अस्पताल में प्रसव कराने आई थी, जो कोरोना पॉजिटिव निकली। इसके बाद अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को छुट्टी देते हुए सात दिन के लिए सीजर का काम बंद कर दिया गया था। यहां अन्य सरकारी दफ्तरों में भी कोरोना का कहर है।
सीहोर: अस्पताल में मिले पॉजिटिव
जिला अस्पताल के ब्लड बैंक ऑफिसर (बीबीओ) कोरोना पॉजिटिव निकले। अस्पताल प्रबंधन ने बीबीओ के संपर्क में आए तीन कर्मचारियों को तीन दिन के लिए होम क्वॉरंटीन किया।
गुना : सरकारी दफ्तरों में पसरा कोरोना थीम का इनपुट
जिले में अब तक सिटी कोतवाली को छोड़कर किसी भी सरकारी महकमे का एक भी अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित नहीं मिला है।
– प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रेड नहीं: शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में कोरोना काबू में है। कम्युनिटी स्प्रेड जैसी कोई स्थिति नहीं है। किल कोरोना अभियान के तहत 58 फीसदी सर्वे पूरा कर लिया गया है, जिसमें महज 1.26 फीसदी ही कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं। मंत्रालय में गुरुवार को कोरोना रिव्यू के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 58 फीसदी यानी लगभग 4 करोड़ व्यक्तियों का सर्वे कर लिया गया है। इनमें 47 हजार 690 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 599 पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि देश के 17 ऐसे राज्य, जहां कोरोना संक्रमण अपेक्षाकृत अधिक है, इनमें एक्टिव प्रकरणों की संख्या में मध्यप्रदेश अब 16वें स्थान पर आ गया है। अन्य राज्यों के सीमावर्ती जिलों में कोई भी व्यक्ति राज्य की सीमा में बिना स्क्रीनिंग के आए-जाए नहीं, यह कलेक्टर सुनिश्चित करें। शिवराज ने जबलपुर और मंदसौर जिले की भी समीक्षा की।

Home / Bhopal / सरकारी दफ्तरों में असरकारी कोरोना, अब तक सैकड़ों मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो