scriptएमपी में कोरोना विस्फोट- 4 माह के बच्चे सहित परिवार के 11 संक्रमित, कलेक्टर की बेटी को भी कोरोना | Corona explosion - 11 family members including 4-month baby infected | Patrika News
भोपाल

एमपी में कोरोना विस्फोट- 4 माह के बच्चे सहित परिवार के 11 संक्रमित, कलेक्टर की बेटी को भी कोरोना

एक्टिव केस 600 के पार, इंदौर-भोपाल में सबसे अधिक केस

भोपालJan 03, 2022 / 09:24 am

Subodh Tripathi

एमपी में कोरोना विस्फोट- 4 माह के बच्चे सहित परिवार के 11 संक्रमित, कलेक्टर की बेटी को भी कोरोना

एमपी में कोरोना विस्फोट- 4 माह के बच्चे सहित परिवार के 11 संक्रमित, कलेक्टर की बेटी को भी कोरोना

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना के केसेस दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं, इससे साफ नजर आ रहा है कि वह दिन दूर नहीं जब कोरोना की तीसरी लहर का सामना लोगों को करना पड़े, आश्चर्य की बात तो यह है कि कोरोना संक्रमण बढऩे के बावजूद लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं, जबकि राजधानी भोपाल में ही एक ही परिवार के 11 लोग संक्रमित हो चुके हैं। दतिया कलेक्टर की बेटी सहित दो संक्रमित मिले हैं। कलेक्टर का स्वास्थ्य खराब है। पत्नी व स्टाफ के भी सैंपल लिए हैं।


इंदौर-भोपाल में अधिक केसेस
मध्यप्रदेश के यूं तो कई जिलों में कोरोना के केस सामने आ रहे हैं, लेकिन सबसे अधिक केस इंदौर और भोपाल से आ रहे हैं, यहां इंदौर में ओमिक्रॉन के ११ केसेस हो चुके हैं, वहीं कोरोना का आंकड़ा दिन ब दिन बढ़ता ही नजर आ रहा है। २४ घंटे में यहां करीब ११० नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं भोपाल में सन्डे को कोरोना के ५४ नए केस सामने आए हैं।
भोपाल में एक ही परिवार के लोग संक्रमित
राजधानी भोपाल में उस समय हड़कंप मच गया, जब पुराने भोपाल के एक ही परिवार के ११ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, हैरान करने वाली बात तो यह है कि इनमें एक ४ माह का बच्चा भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग का अमला इन सभी की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रहा है।

एक्टिव मरीजों की संख्या ६०० पार
प्रदेश में हफ्ते भर पहले 27 दिसंबर को संक्रमण दर करीब 0.06त्न थी। लगातार बढ़ रहे संक्रमितों के कारण यह रविवार को तीन गुना बढ़कर 0.24त्न पर पहुंच गई है। इंदौर में 80, भोपाल में 42, ग्वालियर में छह, खरगोन, सागर में पांच-पांच, बालाघाट, बैतूल में दो-दो, छिंदवाड़ा, दतिया, होशंगाबाद, जबलपुर, खंडवा, श्योपुर, शिवपुरी, उÓजैन और विदिशा में एक-एक नया कोरोना संक्रमित मिला है।
सक्रिय मरीजों की संख्या 608 पर पहुंच गई है। महीने भर पहले एक दिसंबर को सिर्फ 7 जिलों में 124 एक्टिव केस थे। रविवार को 28 जिलों में कोरोना के 608 एक्टिव केस हो गए। इनमें 74 फीसदी मामले अकेले इंदौर और भोपाल में हैं। इंदौर में ३49, भोपाल में 106 एक्टिव केस हैं। जबलपुर में 29, उज्जैन में 27, ग्वालियर, खरगोन में 14, सागर में 8, दतिया में 6, होशंगाबाद, नरसिंहपुर, रतलाम, शहडोल, में 5, बालाघाट, बैतूल, झाबुआ, खंडवा में 4, धार, नीमच में ३, बड़वानी, छिंदवाड़ा, विदिशा में दो-दो और आलीराजपुर, मंदसौर, राजगढ़, रीवा, श्योपुर, शिवपुरी, सिंगरौली में एक-एक एक्टिव केस है।

गोवा टूर पड़ा महंगा
रीवा में छह मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें संजयगांधी अस्पताल के युवा चिकित्सक और उनके परिवार के चार सदस्य भी शामिल हैं। कुछ दिन पहले ही चिकित्सक गोवा टूर पर गए थे।

फिर वही तस्वीर
इंदौर के एक अस्पताल में पीपीई किट पहने नर्सिंग स्टाफ इलाज की व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने में लगा है। रविवार को ऑक्सीजन सिलेंडर की जांच की गई। नर्सिंग स्टाफ ने परिजन की काउंसिलिंग की।

दतिया कलेक्टर की बेटी सहित दो चपेट में
दतिया कलेक्टर संजय कुमार की बेटी सहित दो संक्रमित मिले हैं। कलेक्टर का स्वास्थ्य खराब है। पत्नी व स्टाफ के भी सैंपल लिए हैं। जांच रिपोर्ट सोमवार को आएगी। कलेक्टर और उनकी पत्नी ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है।

यह भी पढ़ें : 400 आदिवासियों के धर्मांतरण की थी तैयारी थी, ऐन वक्त पर मचा हंगामा

मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद से लौटे लोग बीमार
ग्वालियर में रविवार को इस सीजन के सबसे ज्यादा 9 लोग संक्रमित मिले। इनमें ज्यादातर लोग मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद से लौटे हैं।

यह भी पढ़ें : 2007 या उसके पहले जन्मे बच्चों को लगेगा कोरोना का मंगल टीका

एक ही परिवार के दो सदस्य समेत पांच पॉजिटिव

स्थानीय बुलेटिन के अनुसार खंडवा शहर में 5 मरीज रविवार शाम मिले। इनमें नवकार नगर निवासी एक ही परिवार के दो लोग हाल ही में इंदौर से लौटे थे।

Home / Bhopal / एमपी में कोरोना विस्फोट- 4 माह के बच्चे सहित परिवार के 11 संक्रमित, कलेक्टर की बेटी को भी कोरोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो