scriptकोरोना का असर— 5 अप्रैल तक बंद रहेगा पुराने शहर का थोक बाजार | corona impact | Patrika News
भोपाल

कोरोना का असर— 5 अप्रैल तक बंद रहेगा पुराने शहर का थोक बाजार

कोरोना संक्रमण के चलते व्यापारियों ने लिया निर्णय

भोपालApr 01, 2020 / 10:34 pm

सुनील मिश्रा

बंद रहेगा बाजार

बंद रहेगा बाजार

भोपाल। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पुराने शहर के थोक किराना कारोबारियों ने निर्णय लिया है कि बाजार को पूरी तरह से बंद रखा जाए। इसके तहत 2 अप्रैल से 5 अप्रैल तक पुराने शहर के हनुमानगंज, जुमैराती, आजाद मार्केट, घोड़ा नक्कास आदि क्षेत्रों में संचालित होलसेल कारोबार को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। केट के प्रवक्ता विवेक साहू ने बताया कि व्यापारियों ने अपनी सहमति से निर्णय लिया है कि 4 दिन बाजार बंद रखा जाए जिससे लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन हो सके । उन्होंने बताया कि प्रशासन ने करीब 1000 जवानों को व्यापारियों की व्यवस्था में लगा रखा है । यदि व्यापार बंद होगा उन पर दबाव कम रहेगा और वह आसानी से लाकडाउन का पालन करा सकेंगे । बंद का निर्णय भोपाल किराना व्यापारी एसोसिएशन, थोक दाल चावल एसोसिएशन, ड्राईफ्रूट व्यापारी संघ, मसाला एसोसिएशन सहित थोक किराना व्यापारी अपना कारोबार बंद रखेंगे।
थोक सब्जी मंडी आज रहेगी बंद

भोपाल । करोंद स्थित थोक सब्जी मंडी में गुरुवार को कामकाज नहीं होगा। यह निर्णय थोक सब्जी विकेताओं ने लिया है। व्यापारियों का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते बाहर का माल नहीं आ पा रहा है । इससे सब्जी बेचने में परेशानी आ रही है । मंडी में पास बनाए जा रहे हैं लेकिन बाहर से जो व्यापारी आ रहे हैं उनको पास नहीं दिए जा रहे हैं । इसलिए सब्जियों का उठाव कम हो गया है । थोक सब्जी विक्रेता कल्याण संघ के सचिव राजेंद्र सैनी ने बताया कि बंद का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है। 1 दिन पहले यानी 1 अप्रैल को भी मंडी बंद रही थी।
सुबह 10 से 2 बजे तक ही खुल रहे हैं बैक


भोपाल। भोपाल जिले में विभिन्न बैंकों के खुलने का समय सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक का ही है । ग्राहकों द्वारा बार-बार पूछे जाने पर अग्रणी जिला प्रबंधक ने यह स्पष्ट किया है। कई लोग बार-बार फोन पर बैंक में जानकारी मांगते हैं। भोपाल जिले के अग्रणी बैंक प्रबंधक (एलडीएम ) शैलेंद्र श्रीवास्तव ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुबह 10:00 से 2:00 बजे तक बैंक खुल रहे हैं । इस दौरान ग्राहक अपना बैंकिंग लेनदेन का कार्य निपटा सकते हैं।

Home / Bhopal / कोरोना का असर— 5 अप्रैल तक बंद रहेगा पुराने शहर का थोक बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो