script13 शहरों में मिले कोरोना पॉजीटिव मरीज, 5885 की जांच में 37 संक्रमित | Corona in 13 cities, 37 infected in the investigation of 5885 | Patrika News

13 शहरों में मिले कोरोना पॉजीटिव मरीज, 5885 की जांच में 37 संक्रमित

locationभोपालPublished: May 18, 2022 04:25:21 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे तेज होती जा रही है, जहां चंद दिनों पहले कोरोना के एक भी मरीज नहीं आते थे, वहीं अब हर घंटे एक से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं.

13 शहरों में मिले कोरोना पॉजीटिव मरीज, 5885 की जांच में 37 संक्रमित

13 शहरों में मिले कोरोना पॉजीटिव मरीज, 5885 की जांच में 37 संक्रमित

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे तेज होती जा रही है, जहां चंद दिनों पहले कोरोना के एक भी मरीज नहीं आते थे, वहीं अब हर घंटे एक से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं, यही कारण है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना की चपेट में 37 लोग आ गए हैं, वहीं २२६ केस एक्टिव हैं। ऐसे में हर किसी को एतिहात बरतने की जरूरत है।
ये लक्षण आ रहे नजर
कोरोना की चपेट में आ रहे लोगों सर्दी-जुकाम, खांसी और हल्की बुखार नजर आ रही है, अगर आपको भी इस प्रकार के लक्षण नजर आएं, तो चिकित्सक को जरूर दिखाएं, क्योंकि तुरंत उपचार लेने पर संक्रमण से बचा जा सकता है, फिलहाल कोरोना का रिकवरी रेट भी अधिक है।

5885 की हुई कोरोना जांच
मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में करीब 5885 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है, इन जांच के बाद आई रिपोर्ट में करीब 37 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं, जिनका उपचार शुरू कर दिया है, चूंकि अभी रिकवरी रेट अच्छा है, इस कारण किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन सावधानी फिर भी जरूरी है, एमपी में भोपाल में 11, छतरपुर में 1, दतिया में 1, गुना में 1, ग्वालियर में 3, होशंगाबाद में 3, इंदौर में 6, जबलपुर में 3, खरगोन में 1, मुरैना में 1, राजगढ़ में 4, शिवपुरी में 1, टीकमगढ़ में 1 संक्रमित मिला है।
यह भी पढ़ें : 30 हजार में बनवाया सार्टिफिकेट और जिंदा घूम रहा था कैदी, जानिए क्या है पूरा मामला


https://twitter.com/hashtag/MPFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इन बातों का रखें विशेष ध्यान
-घर के बाहर जाएं, तो मास्क जरूर लगाएं।
-भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।
-घर आने के बाद साबुन से हाथ धोएं।
-अगर किसी को सर्दी-जुकाम या अन्य कोई समस्या है तो उससे दूरी बनाकर रखें।
-हमेशा ताजा और गरम भोजन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो