कोरोना मरीजों ने गिटार की धुन पर गाए गीत, बच्चों ने बनाए पोस्टर

होम्योपेथी अस्पताल में भर्ती कोराना मरीजों ने मनाया जश्न, केक काटा, गूंजे तराने, वार्ड में भर्ती एक पुलिसकर्मी ने गिटार बजाकर गीत गाए और बच्चों ने पोस्टर बनाकर कोरोना से बचाव का संदेश दिया

By: योगेंद्र Sen

Published: 16 Sep 2020, 11:06 PM IST

भोपाल. कोरोना संक्रमण से दुनिया भर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं संक्रमित मरीज मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं। अस्पतालों में भर्ती मरीजों के मानसिक दबाव को कम करने के लिए डॉक्टर लगातार प्रयास कर रहे हैं। राजधानी के शासकीय होम्योपेथी चिकित्सा महाविद्यालय के कोविड वार्ड में बुधवार को जश्न का माहौल नजर आया। यहां भर्ती एक महिला मरीज के जन्मदिन के मौके पर केक काटा गया। बच्चों ने चित्रकारी की और गिटार की धुन पर गाने और तराने भी गूंजे। खुशनुमा माहौल में क्लीनिकल सायकोलॉजिस्ट डॉ. राहुल शर्मा ने भी गीत गुनगुनाए। वार्ड में भर्ती एक पुलिसकर्मी ने गिटार बजाकर गीत गाए और बच्चों ने पोस्टर बनाकर कोरोना से बचाव का संदेश दिया।

सात मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए
होम्योपेथी अस्पताल की अधीक्षक डॉ. सुनीता तोमर ने बताया कि बुधवार को सात मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। इसके पहले कोविड़ वार्ड में ही एक मरीज का जन्मदिन मनाया गया। मनोचिकित्सक लगातार मरीजों को मानसिक दबाव से मुक्त रहने के तौर-तरीके सिखा रहे हैं।

योगेंद्र Sen Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned