script1 मई से 18 से 44 साल तक के उम्र के लोगों को लगेगी वैक्सीन | Corona vaccination will not happen on April 29 and 30 | Patrika News

1 मई से 18 से 44 साल तक के उम्र के लोगों को लगेगी वैक्सीन

locationभोपालPublished: Apr 29, 2021 12:57:40 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

सरकार ने ड्राय रन का दिया हवाला….

vaccination.png

Corona vaccination

भोपाल। प्रदेश में 29 और 30 अप्रेल को कोरोना टीकाकरण (Corona vaccination) निरस्त कर दिया गया है। सरकार का तर्क है कि 1 मई से 18 से 44 साल तक के उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू होना है। इसलिए इन दो दिन में इसकी तैयारियों का ड्राय रन किया जाएगा। इस दौरान टीकाकरण सत्रों की पुनर्रचना ( अस्पताल को छोड़कर अन्य स्थलों पर ) की प्रक्रिया, टीम सदस्यों को प्रशिक्षण और आवश्यक अपेक्षित प्रोटोकॉल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

MUST READ: अब घर जाकर सैंपल लेने पर तय रेट से सिर्फ 200 रुपए ज्यादा देने होंगे, इससे अधिक पर कार्रवाई

Third stage of corona vaccination
IMAGE CREDIT: patrika

इन्हें 4 से 8 सप्ताह बाद लगेगी वैक्सीन

इधर, स्वास्थ्य सचिव आकाश त्रिपाठी ने आदेश जारी कर स्पष्ट किया कि हाल ही में कोरोना से उबरे लोगों को टीकाकरण के लिए इंतजार करना होगा। कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आने के 4 से 8 सप्ताह बाद उन्हें टीका लग सकेगा। इस संबंध में उन्होंने सभी संबंधितों को आदेश जारी कर दिए हैं।

MUST READ: अब वैक्सीन लगवाने के लिए आप खुद चुन सकते हैं दिन और स्थान

10 मिनट में ही क्रैश हो गया पोर्टल

एक मई से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरु करने के लिए बुधवार शाम 4 बजे से रजिस्ट्रेशन होना थे लेकिन सर्वर पर अत्यधिक लोड होने के कारण यह 10 मिनट में ही क्रैश हो गया। करीब एक घंटे बाद पोर्टल फिर से शुरू हुआ, लेकिन इस बार सिर्फ 45 साल के उपर वाले रजिस्ट्रेशन ही हो सके। नेशनल हेल्थ मिशन के मुताबिक 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए वैक्सीन की शुरुआत एक मई से की जा रही है। जिसकी तैयारियों में स्टाफ को लगाया गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x80yhfr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो