scriptकम सैलरी लेंगे सीएम शिवराज, कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देंगे विधायक निधि | corona virus covid 19 : CM Shivraj will take 30 percent less salary | Patrika News
भोपाल

कम सैलरी लेंगे सीएम शिवराज, कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देंगे विधायक निधि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अपने गरीब भाई बहन , उनके भोजन एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को देखते हुए मैंने यह निर्णय लिया है

भोपालApr 07, 2020 / 10:41 am

Amit Mishra

news

शिवराज बोले- 21 दिनों में कोई नहीं रहेगा भूखा, आपके एक फोन पर सहूलतें पहुंचेंगी आपके घर

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री के तौर पर मिलने वाली सैलरी की 30 परसेंट कम सैलरी साल भर लेने का निर्णय किया है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश में कोरोना वायरस की संक्रमण के कारण असाधारण स्थिति बनी हुई है। अर्थव्यवस्था की स्थिति भी अच्छी नहीं है। इस समय आवश्यकता है संपूर्ण शक्ति और संसाधन कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में लगाने की।

व्यवस्थाओं को देखते हुए मैंने यह निर्णय लिया
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अपने गरीब भाई बहन , उनके भोजन एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को देखते हुए मैंने यह निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री के रूप में मुझे जो वेतन मिलता है उसका साल भर 30% कम वेतन लूंगा।

अपने खर्चों में कटौती करें
साथ ही विधायक निधि के लिए जो व्यवस्थाएं हैं उसे भी कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में दूं।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा मैं सभी से अपील भी करता हूं कि अपने खर्चों में कटौती कर, पैसा बचाकर कोरोना संकट से जूझने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष को प्रदान करें।

 

राष्ट्रपति को पत्र भेजकर दी जानकारी
मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टेंडन ने बड़ी घोषणा की है राज्यपाल लालजी टेंडन ने अपने वेतन का 30 फीसदी हिस्सा सरकार को देने को कहा है। राज्यपाल लालजी टंडन ने कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट से निपटने में सरकार के प्रयासों में सहयोग में अभिनव पहल की है। राज्यपाल लालजी टेंडन ने कोरोना संकट की अवधि समाप्त होने तक हर महीने अपने वेतन की 30 प्रतिशत राशि ( लगभग एक लाख रूपये ) प्रधानमंत्री कोष में देने की घोषणा की है। राज्यपाल लालजी टंडन ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र भेजकर यह जानकारी दी है।

Home / Bhopal / कम सैलरी लेंगे सीएम शिवराज, कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देंगे विधायक निधि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो