scriptकोरोना वायरस: खतरा बढ़ा, 31 हजार लोगों को क्वारेंटाइन किया गया | Coronavirus: 31 thousand people were quarantined in Madhya Pradesh | Patrika News
भोपाल

कोरोना वायरस: खतरा बढ़ा, 31 हजार लोगों को क्वारेंटाइन किया गया

31 हजार लोगों में से 16 हजार लोगों की क्वारेंटाइन अवधि पूरी हो चुकी है।

भोपालApr 03, 2020 / 12:11 pm

Pawan Tiwari

कोरोना वायरस: खतरा बढ़ा, 31 हजार लोगों को क्वारेंटाइन किया गया

कोरोना वायरस: खतरा बढ़ा, 31 हजार लोगों को क्वारेंटाइन किया गया

भोपाल. कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से बात की। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मध्यप्रदेश में इंदौर की हालत चिंताजनक है बाकी सभी जिलों में स्थिति सामान्य है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को मध्यप्रदेश शासन द्वारा की जा रही तैयारियों की रिपोर्ट भी दी। बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मरीजों में लगातार वृद्धि हो रही है, जिस कारण इंदौर में टोटल लॉकडाउन को सात दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।
31 हजार लोग क्वारेंटाइन
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी को बताया कि, मध्यप्रदेश में 31 हजार व्यक्तियों को क्वारेंटाइन किया गया है। इनमें से 16 हजार की क्वारेंटाइन अवधि पूरी हो गई है। होटलों और मैरिज गार्डन को क्वारेंटाइन स्थल में तब्दील किया गया है। चिन्हित लोगों को सर्विलेंस में दिया गया है। लॉकडाउन लागू होने के बाद लोगों की आवाजाही को रोका गया है। नागरिकों को अत्यावश्यक सेवाएं मिल रही हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इसमें जनता का अच्छा सहयोग मिल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि तब्लीगी जमात में शामिल होकर मध्यप्रदेश लौटे व्यक्तियों को क्वारेंटाइन में रखने की कार्यवाही की गई है। मध्यप्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।
वैकल्पिक चिकित्सा का उपयोग
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया कि मध्यप्रदेश में वैकल्पिक चिकित्सा के तौर पर लोगों को आयुष की दवा भी दी जा रही है। करीब 6 लाख लोगों को इसका डोज़ दिया जा चुका है। इसके साथ, ही शरीर की प्रतिरोधी क्षमता बढ़ाने के लिए 17 लाख 50 हजार लोगों को होम्योपैथी की दवा भी दी गई है। कोरोना से निपटने के लिए जन अभियान परिषद को सक्रिय किया जा रहा है। एनसीसी और एनएसएस के कार्यकर्ताओं के साथ ही ग्राम स्तर तक सेवाभावी व्यक्तियों के सहयोग से एक मजबूत तंत्र खड़ा किया जा रहा है।

Home / Bhopal / कोरोना वायरस: खतरा बढ़ा, 31 हजार लोगों को क्वारेंटाइन किया गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो