scriptआज दो लाख के पार हो सकता है संक्रमितों का आंकड़ा, भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा केस | coronavirus: number of infected can exceed two lakhs | Patrika News
भोपाल

आज दो लाख के पार हो सकता है संक्रमितों का आंकड़ा, भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा केस

कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा असर भोपाल और इंदौर में है।

भोपालNov 26, 2020 / 07:52 am

Pawan Tiwari

आज दो लाख के पार हो सकता है संक्रमितों का आंकड़ा, भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा केस

आज दो लाख के पार हो सकता है संक्रमितों का आंकड़ा, भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा केस

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा असर भोपाल और इंदौर में है। बीते एक सप्ताह से 300 से ज्यादा केस भोपाल में रोजाना बढ़ रहे हैं। जबकि इंदौर में बीते 4 दिनों से लगातार 500 मामले आ रहे हैं। बीते 24 घंटों में इंदौर में 582 मामले सामने आए हैं जबकि भोपाल में 307 केस सामने आए हैं।
एक्टिव केस बढ़े
मध्यप्रदेश बीते 24 घंटों में 1773 केस सामने आए हैं। जबकि 14 लोगों की मौत हुई है। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से एक्टिव केसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्रदेश में अबी 13742 एक्टिव केस हैं। जबकि रिकवरी रेट में भी कमी आई है। 1773 जहां नए केस आए हैं वहीं, दूसरी तरफ 996 लोग रिकवर हुए हैं।
किस जिले में कितने केस
इंदौर में एक्टिव केसों की संख्या 3644 हो गई है। भोपाल में 2495 हो गए हैं एक्टिव है। ग्वालियर में 897 केस हो गए हैं।

6 जिलों में संक्रमितों की संख्या 1 हजार से कम
अब प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 1 लाख 98 हजार 284 पर पहुंच गई है। खास बात यह है कि पन्ना, अशोक नगर, डिंडोरी, बुरहानपुर, आगर मालवा और निवाड़ी ऐसे छह जिले हैं जहां अब तक संक्रमितों की संख्या एक हजार से कम है।
भोपाल में ज्यादातर लोग होम आइसोलेट
भोपाल में ज्‍यादातर मरीजों में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं हैं और शहर में करीब 60 फीसद मरीज अपने घर पर ही आइसोलेट रहते हुए यानी होम आइसोलेशन में स्‍वास्‍थ्‍य लाभ ले रहे हैं। इस दौरान उनके स्‍वास्‍थ्‍य और तकलीफ के संबंध में जानकारी मांगी जा रही है। हमीदिया अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में 150 आइसीयू बेड में से 54 भरे हैं, जबकि 96 खाली हैं।

Home / Bhopal / आज दो लाख के पार हो सकता है संक्रमितों का आंकड़ा, भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो