scriptक्रिकेट बंद तो थाम ली गिटार, तीरंदाज अब रंगों से दिखा रही हुनर, डांस और म्यूजिक दे रहा सुकून | Cricket ceased to be a guitar, archer is now showing color skills | Patrika News
भोपाल

क्रिकेट बंद तो थाम ली गिटार, तीरंदाज अब रंगों से दिखा रही हुनर, डांस और म्यूजिक दे रहा सुकून

लॉकडाउन के बीच बचपन के शौक कर रहे पूरे, डिफरेंट एक्टिविटी के साथ खुद को रख रहे तरोताजा

भोपालApr 04, 2020 / 12:00 am

hitesh sharma

4_8.jpg

,,

भोपाल। शहर में लॉकडाउन के कारण प्रोफेशनल्स की आउटडोर एक्टिविटीज में बदलाव हुआ है। इस दौरान वे होम क्वारेंटाइन में खुद को फिट रखने के लिए एक्सारसाइज तो कर ही रहे हैं, साथ ही लंबे समय से छूट चुकी अपनी हॉबीज को भी टाइम दे रहे है। ये डांसिंग, सिंगिंग, बुक रीडिंग और अन्य एक्टिविटीज से खुद को तरोताजा रख रहे हैं।

 

गिटार मेरी हॉबी
गिटार बजाना बचपन से ही हॉबी रही है, लेकिन क्रिकेट को मैंने करियर बनाना चाहा। इन दिनों बचपन के इसी शौक को पूरा कर रही हूं। दिन में दो से तीन घंटे गिटार की प्रैक्टिस करती हूं। मैं लोगों से ही यही कहंूगी कि घर में ही रहें और खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखें। सुबह दो घंटे फिटनेस के लिए निकालती हंू।
तमन्ना निगम, सदस्य, अंडर-19 इंडियन, महिला क्रिकेट टीम

पेंटिंग और कुकिंग का शौक

मुझे स्कूल टाइम से ही पेंटिंग और कुकिंग का बहुत शौक रहा है। मुझे जब भी अपनी प्रैक्टिस से समय मिलता है तो इन दोनों हॉबीज को पूरा करने से खुद को रोक नहीं पाती हूं। लॉकडाउन के दौरान मैं अभी घर में ही हूं। खुद को फिट रखने के लिए घर में ही रोज सुबह एक्सरसाइज करती हंू। इसके बाद दोपहर के समय पेंटिंग कर स्ट्रेस दूर करती हूं। कुकिंग में मां का हाथ भी बटाती हूं।

मुस्कान किरार, भारतीय तीरंदाज

5_6.jpg

फिटनेस और तकनीक पर विशेष ध्यान

मैं इस समय साई बेंगलुरु में चल रहे भारतीय टीम के कैंप में हूं। यहां ओलंपिक के लिए कैंप चल रहा है। हालांकि ओलंपिक एक साल के लिए स्थगित हो गया है। इस समय मैं अपनी फिटनेस और तकनीक पर विशेष ध्यान दे रहा हंू। खुद की मानसिक मजबूती के लिए मोटिवेशनल वीडियो देखता हूं और नॉवेल पढ़ता हूं। इन दिनों में अमेरिकन स्पाइपर नॉवेल पढ़ रहा हूं। इससे मुझे टीम बिल्डिंग, टीम स्प्रिट और प्रेशर हैंडल करने की सीख मिलती है।
विवेक कुमार प्रसाद, मिडफील्डर, भारतीय पुरुष हॉकी टीम

1_7.jpg

 बुक रीडिंग का शौक 

मैं अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखती हूं। इसके बाद बाकी समय अपनी हॉबी को देती हूं। मुझे हमेशा बुक रीडिंग का शौक रहा है, इसलिए चुनिंदा लेखकों की नॉवेल पढ़ती रहती हूं। मुझे इससे मोटिवेशन मिलता है, साथ ही नई बातें सीखने को भी मिलती है।
निकिता सिंह, कप्तान, मप्र महिला क्रिकेट टीम 

6_13.jpg

मैंने कुछ टास्क भी सेट किए
मुझे बचपन से ही डांङ्क्षसंग का शौक रहा है। जब भी मैं घर में रहती हूं तो अपने खाली समय में डांसिंग करती हूं। जिससे मेरी बॉडी फिट भी रहती है और मेरा शौक भी पूरा हो जाता है। लॉकडाउन में अपनी हॉबी को वक्त देना अच्छा अनुभव है। इस दौरान मैंने कुछ टास्क भी सेट किए हैं।
प्रीति यादव, सेंट्रल जोन क्रिकेटर

Home / Bhopal / क्रिकेट बंद तो थाम ली गिटार, तीरंदाज अब रंगों से दिखा रही हुनर, डांस और म्यूजिक दे रहा सुकून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो