scriptक्रिकेट टूर्नामेंट : सेंट माइकल की एक रन से रोमांचक जीत, अंतिम-4 में | Cricket Tournament: Exciting win by a run of St. Michael, in the last- | Patrika News
भोपाल

क्रिकेट टूर्नामेंट : सेंट माइकल की एक रन से रोमांचक जीत, अंतिम-4 में

पांचवीं राजा अली स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट

भोपालMay 02, 2018 / 07:45 pm

दीपेश तिवारी

player

भोपाल। पांचवीं राजा अली स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को यहां बाबे अली मैदान पर सेंट माइकल ने रेलवे यूथ क्लब को रोमांचक सेमीफाइनल में एक रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट माइकल ने 20 ओवर में छह विकेट पर 159 रन बनाए। सलमान बेग ने 39 और परवेज उल्ला ने 32 रन की पारी खेली। रेलवे यूथ की ओर से गेंदबाजी करते हुए प्रदीप और सुमित ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में उतरी रेलवे यूथ की टीम 158 रन ही बना पाई और 1 रन से हार गई। उसकी ओर से अनिकेत ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। साहिल ने 20 रन बनाए। सेंट माइकल की ओर से अरबाज, सोहेल और उस्मान को दो-दो विकेट मिले। सलमान बेगे को ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। मैदान में एमपीसीए के सेमीफाइनल मैचेस होने के कारण राजा अली टी-20 के मुकाबले 4 अप्रैल से खेले जाएंगे।

समर कैंप में बच्चे सीख रहे खेलों की बारीकियां

भोपाल के जवाहर बाल भवन में ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बच्चो को जूडो, स्केटिंग, क्रिकेट और इंडोर खेलों की बारीकियां सीखाईं जा रही हैं। इस शिविर में बच्चों की भीड़ उमड़ रही है। जूडो कोच प्रवीण भटेले ने बताया कि जूडो में बच्चों की संख्या बढ़ती जा रही है। बालिकाएं जूडो और मार्सल आर्ट में विशेष रुचि ले रही हैं। वहीं दूसरी ओर स्केटिंग कोच अदनान का कहना है कि इस खेल में बच्चे बड़े ही उत्साह के साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं। संचालक जवाहर बाल भवन डॉ. उमाशंकर ने बताया कि इस सत्र में खेलों का प्रशिक्षण देने के साथ ही बालिकाओं को आत्म रक्षा के लिए गुरु सिखाए जा रहे हैं।
केमिकल रिएक्शन से समझी केमेस्ट्री

भोपाल के साइंस सेंटर में आयोजित पांच दिवसीय साइंस वर्कशॉप का मंगलवार को समापन हो गया। स्टूडेंट्स के अगले बैच को 3 मई से यहां साइंस के नए इनोवेशन को जानने का मौका मिलेगा। वर्कशॉप में अंतिम दिन स्टूडेंट्स को इलेक्ट्रॉनिक्स, रोबोटिक्स, केमेस्ट्री और तोड़-फोड़-जोड़ की ट्रेनिंग दी गई। इलेक्ट्रॉनिक्स में जहां उन्हें सर्किट डिजाइनिंग से साथ सर्किट फेब्रिकेशन के बारे में बताया गया।

Home / Bhopal / क्रिकेट टूर्नामेंट : सेंट माइकल की एक रन से रोमांचक जीत, अंतिम-4 में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो