scriptस्पेशल ऑर्डर पर चोरी करता था बुलेट, वाट्सएप ग्रुप में बाइक की फोटो भेज करता था डील | crime | Patrika News
भोपाल

स्पेशल ऑर्डर पर चोरी करता था बुलेट, वाट्सएप ग्रुप में बाइक की फोटो भेज करता था डील

-क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के रहने वाले शातिर वाहन चोर को किया गिरफ्तार, चोरी की 20 बाइक बरामद, पांच खरीदार भी पकड़ाए

भोपालDec 24, 2018 / 12:28 am

Ram kailash napit

news

Bike Thief

भोपाल. क्राइम ब्रांच ने मूलत: राजस्थान के रहने वाले शातिर वाहन चोर सहित उससे चोरी की बाइक खरीदने वाले पांच खरीदारों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी की 20 बाइक जब्त की हैं। इनमें 4 बुलेट शामिल हैं। आरोपी ने राजस्थान, राजगढ़, रायसेन, सीहोर और भोपाल में अपने दोस्तों को बाइक बेची थी। पूछताछ में उसने कबूला कि वह स्पेशल ऑर्डर पर ही बाइक चोरी करता था। ऑर्डर मिलने के बाद वाट्सएप ग्रुप में वह बाइक की फोटो भेज देता था। पसंद आने के बाद ग्राहक से वह डील करता था।

क्राइम ब्रांच एएसपी रश्मि मिश्रा ने बताया कि मूलत: झालावाड़ राजस्थान निवासी 32 वर्षीय सलमान उर्फ हाफिज शकील को गिरफ्तार किया गया है। वह भोपाल में अशोक विहार कालोनी अशोका गार्डन में रहकर ट्रेवल्स में ड्राइवर था। पिछले छह-सात माह से वह बाइक चोरी कर रहा था। पुलिस ने दावा किया कि उसे अंग्रेजी शराब दुकान के पास से गिरफ्तार किया गया है। वह पूर्व में भी ऐशबाग थाने में वाहन चोरी के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है।
पुलिस ने इन खरीदारों को किया गिरफ्तार
खल्ली मोहल्ला राजगढ़ निवासी मुस्ताक, इदरिश मंसूरी, सीहोर निवासी नोशाद खान, गांधी नगर निवासी फिरोज, कोतवाली रायसेन निवासी जिबरान को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने सलमान से चोरी की बाइक सस्ते दाम में खरीदी थी। पुलिस ने खरीदारों के पास से बाइक जब्त कर ली हैं।
एक्सीडेंट करने के बाद चोरी करने लगा बाइक

सलमान का कहना है कि वह ट्रेवल एजेंसी की कार चलाता था। कुछ माह पहले कार का एक्सीडेंट हो गया था। ऐसे में एजेंसी संचालक ने उसके वेतन का पैसा काट लिया था। इसके बाद से वह खर्च के लिए वाहन चोरी करने लगा। पिछले सात माह में उसने 20 बाइक चोरी करना कबूला है।
20 हजार में खरीदी बुलेट, नंबर बदलकर चलाते रहे आरोपी
पुलिस की पूछताछ में सलमान ने बताया कि वह बुलेट को 20 हजार रुपए में बेचता था। ग्राहक नंबर बदलकर बाइक चलाते थे। पुलिस को सलमान के बारे में लगातार सूचना मिल रही थी कि वह अक्सर अलग-अलग बाइक से घूमता-फिरता है। पुलिस ने उसकी रैकी कराई तो वह पकड़ा गया।

Home / Bhopal / स्पेशल ऑर्डर पर चोरी करता था बुलेट, वाट्सएप ग्रुप में बाइक की फोटो भेज करता था डील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो