पति ने ही अपनी दूसरी पत्नी के घर कराई डेढ़ लाख की चोरी, सास ने बनाया वीडियो

चोरों की अब तक नहीं हो पाई गिरफ्तारी

भोपाल। शहर के तलैया इलाके में एक पति अपनी पत्नी को घुमाने के बहाने घर से बाहर लेकर गया और दूसरी तरफ उसने अपने लोगों से घर में चोरी करा दी। पति की फोन पर बातचीत सुनकर पत्नी ने अपनी मां को फोन पर जानकारी दी। इस पर सास ने मोबाइल से चोरी का वीडियो बना लिया। इस वीडियो के आधार पर पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस इस मामले में पड़ताल कर रही है। अब तक चोरी के आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

तलैया पुलिस के अनुसार सायरा बानो पति शराफत मियां (50) चौबदारपुरा चार मंजिल फ्लैट में रहती है। उसने अपनी बेटी की शादी गुफरान नामक युवक से की थी। गुफरान का मुर्गो का कारोबार है। शादी के बाद से दोनों के बीच विवाद होने लगा था। वह अपनी दूसरी पत्नी से तलाक लेना चाहता था। अपने इस मकसद को पूरा करने के लिए पहले वह अपनी पत्नी को जबरदस्ती घुमाने के लिए सागर ले गया और उसका सामान चोरी करने का प्लान बना लिया। बीच रास्ते में आरोपी युवक की पत्नी ने फोन पर चोरी की बातचीत सुन ली और विवाद होने लगा। इसके बाद आरोपी युवक अपनी पत्नी को छोड़कर भाग गया। तभी महिला ने अपनी मां को फोन पर कहा कि उसके मकान पर जाकर देखे। जहां उसकी मां ने देखा कि उसके दामाद गुफरान के परिचित इकबाल, रिजवान, शाहरूख सहित एक अन्य सामान चोरी कर रहे थे। फ्लैट से सामान चोरी करने का वीडियो आरोपी गुफरान की सास ने अपने मोबाइल फोन पर बना लिया था। इस मामले को लेकर महिला ने अपने पति और उसके साथियों के खिलाफ शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने चारों आरोपियों पर चोरी का केस दर्ज किया। जबकि, गुफरान पर दहेज प्रताडऩा और चोरी की साजिश में शामिल होने का मामला दर्ज किया। अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

वकील पर लोहे की रॉड से हमला कर कार में तोडफ़ोड़

ऐशबाग इलाके में रविवार देर रात एक वकील पर बदमाश ने लोहे की राड से जानलेवा हमला कर उनकी गाड़ी में तोडफ़ोड़ कर दी और फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक अंसल अपार्टमेंट में रहने वाले आबिद मो खान पेशे से वकील हैं। रविवार रात वह अपने बेटे आदिल को लेकर बाग दिलकुशा में अपने किसी रिश्तेदार के घर पर आए थे। जहां पहले से घात लगाए बैठे शोएब नामक व्यक्ति ने लोहे की राड से वकील पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं आरोपी युवक ने वकील की कार के कांच भी लोहे की राड से फोड़ दिए। इसके बाद वह जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। बाद में वकील घायल अवस्था में थाने पहुंचे और आरोपी युवक पर मामला दर्ज कराया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned