राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद भी जाटव पर नहीं होगी कार्रवाई !

बीजेपी केंद्रीय संगठन ने तलब की पूरी रिपोर्ट

By: Hitendra Sharma

Published: 21 Jun 2020, 09:00 AM IST

भोपाल। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के मामले में भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव पर संगठन फिलहाल कोई एक्शन लेने के मूड में नहीं है। पार्टी के सामने उपचुनाव की चुनौती है। इसमें भी ग्वालियर-चंबल की वे सीटें शामिल हैं, जहां जाटव समाज खासा दखल रखता है। सूत्रों के मुताबिक गोपीलाल जाटव द्वारा भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह दिग्विजय सिंह को वोट करने के मामले को मानवीय त्रुटि के रूप में पेश करने की तैयारी है।

प्रदेश संगठन भी तलब
केंद्र से भेजे गए पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बीजे पांडा और प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे केंद्रीय संगठन को पूरी रिपोर्ट सौंपेंगे। प्रदेश संगठन भी जानकारी केंद्र को भेजेगा। जाटव के मामले में केंद्रीय स्तर से ही तय होगा कि क्या किया जाए। हालांकि उपचनुाव के चलते फिलहाल कोई एक्शन न लेने की सिफारिश की जाएगी।

प्रतिनिधियों से सवाल
राज्यसभा चुनाव में संगठन की ओर से उमाशंकर गुप्ता और बंशीलाल गुर्जर प्रतिनिधि थे। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्य एजेंट के रूप में राज्यवर्धन दत्तीगांव अैर पोलिंग एजेंट अरविंद भदौरिया थे। विधायक को वोट करने के बाद एजेंट को दिखाना था। ऐसे में संगठन एजेंट और प्रतिनिधियों से पूछताछ कर रही है कि आखिर उनके रहते जाटव ने क्रॉस वोट कैसे कर दिया।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned