scriptसीएसपी से अभद्रता, पुलिस ने बरसाई लाठियां, नाली में गिरे पार्षद | CSP was abusive, police stopped the buses | Patrika News
भोपाल

सीएसपी से अभद्रता, पुलिस ने बरसाई लाठियां, नाली में गिरे पार्षद

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम बढऩे के विरोध में सडक़ पर उतरी कांग्रेस, राजभवन तक पैदल मार्च के दौरान सीएसपी से अभद्रता, पुलिस ने बरसाई लाठियां

भोपालSep 08, 2018 / 09:00 am

Rohit verma

congress

दमोह. विधानसभा चुनाव आते ही राजनैतिक दलों की सक्रियता देखी जाने लगी है। पार्टी के नेताओं के आने का क्रम भी शुरू हो गया है। मंगलवार दोपहर स्थानीय मानस भवन में युवक कांग्रेस के युवा कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव चिरंजीवी, तथा कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष पवन जायसवाल का आगमन हुआ। जिन्होंने कार्यककर्ताओं से मुलाकात कर सभी को संबोधित किया। उन्होंने संगठनात्मक चर्चाएं भी कीं। इसके बाद अस्पताल चौक पर सभी कांग्रेसियों ने मिलकर प्रदर्शन भी किया। बाद में शहर के मुख्य मार्ग पर एक रैली के रूप में कार्यकर्ता निकले।

भोपाल. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेसियों पर जमकर लाठियां भांजी। गौरतलब है कि कांग्रेस रोशनपुरा से राजभवन तक पैदल मार्च निकाला रही थी।
राजभवन के पास दोपहर एक बजे पुलिस ने बैरिकेट्स लगाकर रैली को आगे बढऩे से रोक दिया। इसको लेकर रैली में शामिल कांग्रेस नेताओं का सीएसपी हबीबगंज भूपेंद्र सिंह से विवाद होने लगा और मामला तू-तू, मैं-मैं तक पहुंच गया।
इस पर पुलिस ने कांग्रेस नेताओं पर लाठी चार्ज कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई। पार्षद योगेंद्र सिंह चौहान सडक़ किनारे बनी नाली में गिर गए, इससे उनके हाथ पांव में चोटें आई है। जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा, पीसी शर्मा, अवनीश भार्गव, गोविंद गोयल, विभा पटेल के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ। नेताओं ने राजभवन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था से नाराज होकर परिसर में प्रवेश करने से इनकार कर दिया। इसके बाद मौके पर मौजूद एसडीएम लोचनलाल अहिरवार को ज्ञापन सौंप दिया।

रैली के दौरान कांग्रेस नेताओं ने नारेबाजी करते हुए पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस के दामों को नियंत्रित करने में नाकाम रही मोदी सरकार से इस्तीफे की मांग की। जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने कहा कि मोदी सरकार के सवा चार साल में रसोई गैस 376 रुपए महंगी हुई है।

दिसम्बर 2018 तक पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के रिकॉर्ड कीमत को छू सकता है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार जानबूझकर दामों में इजाफा कर रही है, ताकि लोकसभा चुनाव के दौरान कीमतों में मामूली गिरावट कर इसका फायदा उठा सके।

प्रदर्शन में पार्षद संतोष कसाना, वहीद लश्करी, रफीक कुरैशी, अविनाश कड़वे, विजेन्द्र शुक्ला, आनंद सोनी, प्रतिभा विक्टर, शाहिद अली, राहुल सिंह राठौर, आनंद तारण, भारती बाथम सहित अन्य लोग शामिल रहे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में मंहगाई के दाम आसमान छूते जा रहे है। ऐसे में सरकार पूरी तरह से जनता को घूमराह कर रही है। सरकार को इसका नतीजा भुगतना पड़ेगा।

Home / Bhopal / सीएसपी से अभद्रता, पुलिस ने बरसाई लाठियां, नाली में गिरे पार्षद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो