scriptDA Hike – सरकार की बड़ी सौगात, फिर बढ़ाया महंगाई भत्ता, अब 50 प्रतिशत कर दिया डीए | DA Hike - 50 percent DA to IAS IPS IFS officers | Patrika News
भोपाल

DA Hike – सरकार की बड़ी सौगात, फिर बढ़ाया महंगाई भत्ता, अब 50 प्रतिशत कर दिया डीए

DA Hike – 50 percent DA to IAS IPS IFS officers सरकारी अधिकारियोें—कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बार—बार इजाफा किया जा रहा है।

भोपालMar 17, 2024 / 08:58 pm

deepak deewan

dahike2.png

आइएएस, आइपीएस आइएफएस अधिकारियों को 50 प्रतिशत डीए

DA Hike – 50 percent DA to IAS IPS IFS officers – चुनावों में मतदाताओं को रिझाने के लिए राजनैतिक दल क्या नहीं करते! लोकसभा चुनावों में भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार सरकारी अमले को हर हाल में खुश रखना चाहती है। इसके लिए सरकारी अधिकारियोें—कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बार—बार इजाफा किया जा रहा है।

 

राज्य सरकार ने हाल ही में प्रदेश के सरकारी अधिकारियों—कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि की है। अब एक बार फिर महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है। सबसे बड़े नौकरशाहों अखिल भारतीय सेवा के अफसरों यानि आइएएस, आइपीएस और आइएफएस अधिकारियों को इसका लाभ दिया जाएगा।

15 मार्च को आदेश जारी किया – प्रदेश सरकार ने इन अधिकारियों के महंगाई भत्ते में भी वृद्धि कर दी है। इस संबंध में 15 मार्च को आदेश जारी किया गया। आदेश के अनुसार आईएएस, आईपीएस, आईएफएस अधिकारियों के डीए में चार प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई है।

महंगाई भत्ता अब 50 प्रतिशत – डीएम में इस बढ़ोत्तरी के साथ ही अखिल भारतीय सेवाओं के अफसरों का महंगाई भत्ता अब 50 प्रतिशत हो गया है। इस बढ़ोत्तरी के पहले आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारियों को 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा था। महंगाई भत्ता में यह वृद्धि 1 जनवरी 2024 से लागू होगी।

बीजेपी सरकार ने दो दिन पूर्व ही राज्य के अधिकारियों-कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर इसे 46 प्रतिशत कर दिया है। अब अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों यानि आईएएस, आईपीएस और आईएफएस को 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी किया गया है।

Home / Bhopal / DA Hike – सरकार की बड़ी सौगात, फिर बढ़ाया महंगाई भत्ता, अब 50 प्रतिशत कर दिया डीए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो