scriptसरकारी अस्पताल में हुई सीएम कमलनाथ के ऊंगली की सर्जरी, दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की निगरानी में हुआ इलाज | Delhi AIIMS doctor will treat CM Kamal Nath | Patrika News
भोपाल

सरकारी अस्पताल में हुई सीएम कमलनाथ के ऊंगली की सर्जरी, दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की निगरानी में हुआ इलाज

एम्स के डॉक्टरों के साथ-साथ हमीदिया अस्पताल के डॉक्टर भी मौजूद रहेंगे।
सीएम कमलनाथ के हाथ की ऊंगली का ऑपरेशन होना है।

भोपालJun 22, 2019 / 12:49 pm

Pawan Tiwari

kamal nath

सीएम कमलनाथ ने इलाज के लिए चुना सरकारी अस्पताल पर ऑपरेशन करेंगे दिल्ली एम्स के डॉक्टर

भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम कमल नाथ ( Kamal Nath ) ने अपने ऊंगली की माइनर सर्जरी सफलता पूर्व कर दी गई है। सुबह 11 बजे उनके दाहिने हाथ की अंगुली का ऑपरेशन हो गया। गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन अरुणा कुमार ने बताय। मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ को आज सुबह हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें ऊंगली में ट्रिगर की समस्या थी। उनका ऑपरेशन हुआ और उनकी हालत स्थिर है। सीएम कमलनाथ को कुछ घंटों के लिए निगरानी में रखा गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1142313227117666304?ref_src=twsrc%5Etfw
 

सीएम कमलनाथ ने इलाज के लिए भोपाल के हमीदिया अस्पताल को चुना था। हमीदिया मध्यप्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक है। सीएम कमलनाथ ने हमीदिया में इलाज कराने के फैसले की मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) ने भी की है। वहीं, दूसरी तरफ सीएम कमलनाथ का इलाज हमीदिया के साथ-साथ दिल्ली एम्स ( aiims ) के डॉक्टरों ने भी किया।
एम्स के डॉक्टर रहेंगे मौजूद
मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ का इलाज दिल्ली से आए एम्स के डॉक्टरों की निगरानी में हुआ। कमलनाथ के हाथ की ऊंगली की सर्जरी के दौरान हमीदिया अस्पताल के साथ-साथ एम्स के डॉक्टर भी मौजूद रहे। कमलनाथ के इलाज के लिए दिल्ली एम्स से डॉक्टर कमल गुलाटी भोपाल आए थे। हमीदिया में अस्पताल कराने से पहले सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को अस्पताल पहुंचकर चेकअप कराया था।
इसे भी पढ़ें- शिवराज ने की कमलनाथ की तारीफ, कहा- हमीदिया में इलाज कराने का फैसला प्रशंसनीय

सीएम ने कहा था मैं देश के किसी भी अस्पताल में करा सकता था इलाज
शुक्रवार को चेकअप ले लिए हमीदिया अस्पताल पहुंचे सीएम कमल नाथ ने कहा था कि हमीदिया बहुत अच्छा अस्पताल है। मैं देश के किसी भी अस्पताल में जा सकता था, लेकिन मैंने सरकारी हमीदिया अस्पताल को प्राथमिकता दी। इसके साथ ही उन्होंने अपील की है कि मैं सामान्य मरीज की तरह ही इलाज करा रहा हूं। कोई अस्पताल में उनसे मिलने न आए ताकि अन्य मरीजों को दिक्कत न हो। बता दें कि सीएम कमलनाथ ऊंगली की परेशानी के कारण 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे उन्होंने अपने निवास पर ही योग किया था।
https://twitter.com/CMMadhyaPradesh/status/1142096438211383297?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम को क्या है दिक्कत
सीएम कमलनाथ की ऊंगली में दर्द और जकड़न (ट्रिगर फिंगर) की समस्या है। यह बीमारी हाथों की अंगुलियों की मांसपेशियों (लिगामेंट) में गठान पड़ने से होती है। इससे पीड़ित व्यक्ति को अंगुली मोड़ने या सीधी करने में दर्द और जकड़न होती है। इसके इलाज में माइनर प्लास्टिक सर्जरी कर अंगुली के लिगामेंट में पड़ी गठान निकाल दी जाती है।

Home / Bhopal / सरकारी अस्पताल में हुई सीएम कमलनाथ के ऊंगली की सर्जरी, दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की निगरानी में हुआ इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो