scriptसावधानी जरूरी, बूस्टर डोज के बाद भी संक्रमित हुआ डॉक्टर का परिवार, एमपी में 5 की मौत | Doctor's family got infected even after booster dose, 5 death in MP | Patrika News
भोपाल

सावधानी जरूरी, बूस्टर डोज के बाद भी संक्रमित हुआ डॉक्टर का परिवार, एमपी में 5 की मौत

यह लोगों को बहुत जल्दी अपनी चपेट में ले रहा है, आश्चर्य की बात तो यह है कि वैक्सीन लगी होने व बूस्टर डोज लग जाने के बाद भी लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं,

भोपालJan 24, 2022 / 09:19 am

Subodh Tripathi

coronavirus2.jpeg

Booster dose of Covid vaccine against Omicron- CDC study

भोपाल. कोरोना के कहर से सावधान रहने की बहुत जरूरत है, हालांकि इसे लोग बहुत सामान्य मान रहे हैं, लेकिन यह लोगों को बहुत जल्दी अपनी चपेट में ले रहा है, आश्चर्य की बात तो यह है कि वैक्सीन लगी होने व बूस्टर डोज लग जाने के बाद भी लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं, वहीं एमपी में पिछले २४ घंटे में ५ लोगों की मौत हो गई है।

डॉक्टर का परिवार संक्रमित
राजधानी भोपाल में बूस्टर डोज लग जाने के बाद भी एक डॉक्टर परिवार के संक्रमित होने का मामला लोगों को हैरान कर रहा है। आश्चर्य की बात तो यह है कि वैक्सीन लगवाने के बाद ही बुखार आ गया और दूसरे दिन सर्दी-जुकाम जैसे लक्षण नजर आने लगे, ऐसे में कोरोना की जांच कराई तो रिपोर्ट भी पॉजीटिव आ गई, हालांकि पूरा परिवार होम आइसोलेट है।

यह उपाय जरूरी
अगर आपको भी कोरोना के कोई लक्षण नजर आ रहे हैं, तो जांच करवा लें, ताकि आप भी समय पर उपचार ले सकें, फिलहाल मरीजों को एंटी बायोटिक, पैरासिटामॉल, विटामिन बी औ सी के साथ ही जिंक की टेबलेट लेने की सलाह दी जा रही है, लेकिन यह भी चिकित्सक से परामर्श लेने के बाद ही लेना है, आप कोई भी दवाई मन से नहीं लें।

यह भी पढ़ें : सीएम हेल्पलाइन बनी ब्लैकमेलिंग का धंधा – लेकिन अब जाना पड़ेगा जेल

एमपी में कोरोना से पांच मौत
मध्यप्रदेश में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है, कोरोना के हॉट स्पॉट रहे इंदौर में करीब चार मौत कोरोना से होने की जानकारी आई है, वहीं भोपाल में भी कोरोना के कारण एक मौत हो गई है, ऐसे में अलर्ट रहने की बहुत जरूरत है, क्योंकि हर दिन कोरोना के केस भी हजारों में आ रहे हैं, याद रहे ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैलता है, इसलिए बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क आदि गाइडलाइन का पालन बहुत जरूरी है।

Home / Bhopal / सावधानी जरूरी, बूस्टर डोज के बाद भी संक्रमित हुआ डॉक्टर का परिवार, एमपी में 5 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो