scriptसड़क पर फैली गिट्टी में फिसल कर गिर रहे वाहन चालक, बना रहता है डर | Driving, falling in the ballast, slipping into the road, the driver is | Patrika News
भोपाल

सड़क पर फैली गिट्टी में फिसल कर गिर रहे वाहन चालक, बना रहता है डर

मिसरोद से बगली गांव की ओर जाने वाली सड़क बदहाल, छाया रहता है अंधेरा

भोपालMay 15, 2019 / 09:24 pm

Rohit verma

dovelepment

सड़क पर फैली गिट्टी में फिसल कर गिर रहे वाहन चालक, बना रहता है डर

भोपाल/ बगली गांव (भेल). मिसरोद से बगली गांव के साथ ही मक्सी और कटारा को जोडऩे वाली सड़क बदहाल है। इस सड़क का निर्माण कार्य वर्ष 2018 में हुए विधान सभा चुनाव के दौरान शुरू हुआ था, लेकिन अब तक गिट्टी ही डाली गई है। इस मार्ग से बगली गांव सहित मक्सी और इससे जुड़े दर्जनों गांवों और कालोनियों के लोगों की दिन-रात आवाजाही लगी रहती है। रोजाना इस मार्ग से सैकड़ों की संख्या में वाहनों का आना-जाना होता है।

कुछ दूरी तक सड़क का निर्माण कार्य कर दिया गया है, लेकिन ज्यादातर हिस्सा अभी भी बदहाल पड़ा हुआ है। सड़क पर गिट्टी डाल देने से दो पहिया वाहन चालक फिसल कर गिर जाते हैं। बगली गांव रहवासी लखन लोधी, महेन्द्र विश्वकर्मा, का कहना है कि रात में आवागमन में ज्यादा परेशानी होती है। रात के अंधेरे में गिट्टी में फिसल कर दो पहिया वाहन चालक गिर जाते हैं।

वहीं बगली गांव में हालात बदतर हैं। ग्रामवासियों का कहना है कि नगर निगम में शामिल होने के बाद साफ-सफाई तक नहीं हो पा रही है। स्ट्रीट लाइट नहीं जलने से अंधेरा छायाा रहता है। घरों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी नहीं होने से सड़क पर फैलता रहता है।

श्मशान की हालत बदहाल
विश्रामघाट बदहाल होने से परिजनों के अंतिम संस्कार में परेशानी होती है। खुद के पैसों से विश्रामघाट पहुंचने वाली सड़क पर मुरम डलवाया, ताकि बारिस में परेशानी न हो।
लखन लोधी, स्थानीय रहवासी

 

नहीं जलती स्ट्रीट लाइट
गांम में स्ट्रीट लाइट नहीं जलने से अंधेरा छाया रहता है। इससे रात मेें आवाजाही में परेशानी होती है। गांव में पंचायत द्वारा स्ट्रीट लाइट लगाई गई थी, लेकिन वह भी शोपीस बनी हुई है।
– महेंद्र विश्वकर्मा, स्थानीय रहवासी

घरों में घुसेगा पानी
पानी की निकासी नहीं होने के इस बार बारिश का पानी घरों में घुसेगा। जिस रास्ते से बारिश सहित घरों से निकलने वाला पानी जाता था, वह बिल्डर की जमीन होने के कारण उन्होंने रास्ता बंद कर दिया है। वहीं घरों के दरवाजे से ऊंची सीसी सड़क निर्माण के कारण इस बार बारिश का पानी घरों में घुसेगा।
-बाबूलाल प्रजापति, स्थानीय रहवासी

सीसी सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है। उसके बनते ही पानी निकासी के लिए नाली निर्माण कराकर उसका समाधान कर दिया जाएगा। पेयजल के लिए नर्मदा लाइन डाल दी गई है। उसे जल्द से जल्द शुरू करा दिया जाएगा।
कामता पाटीदार, पार्षद वार्ड क्रमांक 85

Home / Bhopal / सड़क पर फैली गिट्टी में फिसल कर गिर रहे वाहन चालक, बना रहता है डर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो