scriptसडक़ों पर खड़े होते हैं वाहन, यहां से निकलना भी दूभर | Driving vehicles are also on the roads | Patrika News
भोपाल

सडक़ों पर खड़े होते हैं वाहन, यहां से निकलना भी दूभर

पुराने भोपाल में वाहन पार्किग स्थल नहीं होने से गलियों में तब्दील हो गई हैं सडक़े
 

भोपालNov 23, 2018 / 07:18 pm

Rohit verma

dovelepment

सडक़ों पर खड़े होते हैं वाहन, यहां से निकलना भी दूभर

भोपाल. शाहजहानाबाद. पुराने भोपाल की सडक़ों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। हालात यह है कि जो सडक़ें वर्षों पूर्व 80 से 60 फीट तक चौड़ी थी, वह सिमटकर मात्र 20 फीट की ही रह गई हैं। इसके साथ ही यहां सडक़ पर ही वाहनों की पार्किंग की जाती है, इससे यहां से लोगों को पैदल निकलने तक की जगह नहीं बचती। इसके साथ ही वाहन चालकों को भी आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

लोगों को हो रही इन परेशानियों के बाद भी जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी अमला भी पुराने भोपाल की सडक़ों से अतिक्रमण नहीं हटा पा रहा है। ऐसे में दुकान खुलते ही यहां की सडक़ें सिकुडकऱ गलियों में तब्दील हो जाती हैं।

स्थानीय रहवासियों का कहना है कि उनके द्वारा शिकायत करने के बाद भी नगर निगम प्रशासन द्वारा सडक़ों पर वाहन पार्क करने वाले चालकों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है। इससे यहां आने वाले वाहन चालक बिना किसी डर के वाहनों को सडक़ों पर पार्क कर देते हैं। ऐसे में यहां से पैदल चलने वाले लोगों सहित रोजाना निकलने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 

इन क्षेत्रों में सबसे ज्यादा परेशानी
रायल मार्केट से शाहजहानांबाद, पुरानी जिला कोर्ट से सिंधी मार्केट, भोपाल टॉकीज से डीआइजी बंगला क्षेत्र, बैरसिया रोड स्थित माता मंदिर से विदिशा रोड एवं भोपाल टॉकीज से इमामी गेट आदि क्षेत्रों की सडक़ों पर पैदल चलना भी मुश्किल होता है। वाहन मैकेनिकों ने सडक़ के दोनों ओर कब्जा कर रखा है। सामान सडक़ों के किनारे रख देते हैं, जिससे वाहन चालकों सहित पैदल चलने वालों को परेशानी होती है।

यहां दिन में कई बार लगता है जाम
रॉयल मार्केट से मोतिया तालाब, शाहजहानांबाद के बीच बनी अस्पतालों में आने वाले मरीजों के परिजनों द्वारा सडक़ पर ही वाहन पार्क किए जाने से यहां दिन में कई बार जाम की स्थिति बनती है। यही हालात इमामी गेट और पीरगेट से सेफिया कॉलेज रोड और भोपाल टॉकीज तक के भी हैं। नादरा बस स्टैंड से विदिशा रोड, कैंची छोला, डीआइजी बंगला चौराहा के भी यही हाल हैं।

शाहजहानांबाद चौराहे से बैरसिया बस स्टैंड की ओर सिंधी कालोनी चौराहे के भी यही हालात हंै। इसके बाद भी नगर निगम द्वारा कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है। इससे यहां से आवागमन करने वालें को परेशान होना पड़ता है।

Home / Bhopal / सडक़ों पर खड़े होते हैं वाहन, यहां से निकलना भी दूभर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो