scriptफोटो खींचने में विवाद के बाद दूल्हे के जीजा ने बंदूक से वीडियोग्राफर की थी हत्या | Due to photo shoot, groom's brother-in-law shot a videographer from th | Patrika News
भोपाल

फोटो खींचने में विवाद के बाद दूल्हे के जीजा ने बंदूक से वीडियोग्राफर की थी हत्या

नटराज शादी हाल में गोली लगने से वीडियोग्राफर की मौत का मामला

भोपालApr 20, 2018 / 10:23 am

Rohit verma

news
भोपाल। गोविंदपुरा इलाके के नटराज शादी हाल में बुधवार रात करीब दस बजे गोली चलने से वीडियोग्राफर सौरभ मीणा की हुई मौत के मामले में पुलिस ने दूल्हे के जीजा सतना निवासी पुरुषोत्तम तिवारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तिवारी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना कि तिवारी के लाइसेंसी १२ बोर की बंदूक से गोली चली थी। सौरभ के दोस्त ने बताया था कि दोनों के बीच घटना से पहले फोटो खींचने को लेकर विवाद हुआ था।
बारात गेट पर लगते ही तिवारी ने बंदूक से सौरभ पर गोली चला दी। पुरुषोत्तम तिवारी प्रदेश के चर्चित एक कॉलोनाइजर का गनमैन है। इधर, गुरुवार दोपहर सौरभ के शव को परिजन कलेक्ट्रेट के सामने सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। करीब १५ मिनट तक कलेक्ट्रेट के सामने एक तरफ जाम लगा रहा। प्रशासन ने सौरभ के परिजनों को ४ लाख रुपए आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है। इधर, छायाकर संघ ने २४ मार्च को भोपाल बंद की बात कही है। संघ की मांग कि सौरभ की पत्नी याकि उसके परिवार के किसी एक को शासकीय नौकरी दी जाए। साथ ही शादी समारोह में शस्त्र लाने और डीजे पर प्रतिबंध लगाया जाए।
शादी की सालगिरह पर जल्दी घर लौटने को कहकर निकला था सौरभ, लाश देख बेसुध हो गई पत्नी-मां
सौरभ की बुधवार को शादी की साल गिरह थी। वह बुधवार को पत्नी राधा, बच्चों से जल्दी घर लौट आने की बात कहकर घर से निकला था। गुरुवार दोपहर जैसे ही सौरभ की लाश को लेकर परिजन घर पहुंचे, यह देख पत्नी राधा बेसुध हो गई। राधा के गोद में बैठे तीनों बच्चे पिता की मौत से गुमसुम दिखे। वहीं, सौरभ की बुजुर्ग मां गुलाब बाई यह कहकर बिलखती रही कि मेरे सौरभ को मुझसे क्यों छीन लिया…अब मेरे बेटे का घर कौन चलाएगा। सौरभ के दो बेटी निशिका (८), रिया(४), बेटा निहाल (५) हैं। दो दिन पहले ही सौरभ ने बच्चों को नई साइकिल दिलाई थी। सौरभ के पिता की मौत हो चुकी है। वह परिवार में अकेला कमाने वाला था।
जब मन किया तब किए फायर
-दूल्हे के घर से बारात निकलने से पहले भी तिवारी ने किए फायर।
-दूल्हे के पिता ने बंदूक रखने के लिए कहा तो बोला इस तरह के मौके बार-बार नहीं आते।
-सौरभ के कैमरे से शूट किए गए वीडियो में बंदूक लेकर जश्न में डूबा दिखा तिवारी।
-सौरभ के दोस्त उमेश कुमार ने पुलिस को बताया था कि घटना से पहले बंदूक चलाने वाले शख्स का सौरभ के साथ फोटो खींचने को लेकर विवाद हुआ था।
– छायाकार संघ ने सौरभ की पत्नी को नौकरी, न्याय दिलाने की मांग को लेकर २४ को भोपाल बंद का आह्ववान किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो