scriptकॉलोनी में जेसीबी और डंपर्स की पार्किंग, सड़कें बंद | dumphers and truck park in colony | Patrika News
भोपाल

कॉलोनी में जेसीबी और डंपर्स की पार्किंग, सड़कें बंद

– करीब पांच साल से हाल, बंद हो जाते हैं रास्ते, शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं

भोपालMar 31, 2019 / 09:55 am

शकील खान

news

कॉलोनी में जेसीबी और डंपर्स की पार्किंग, सड़कें बंद

भोपाल। अब तक मुख्य सड़कों पर लोग चार पहिया की पार्किंग से परेशान थे लेकिन ये वाहन अब कॉलोनियों में भी पहुंचने लगे हैं। दिनभर निर्माण कार्य के बाद इनकी पार्किंग रहवासी इलाकों में हो रही है। हर रोज दर्जनों वाहन सड़क सड़क पर खड़े किए जा रहे है। कई बार इमरजेंसी में वाहनों को गुजरने में परेशानी भी आई।
रसूखदारों के कारण अधिकारी शिकायत के बाद भी इस मामले में ध्यान नहीं दे रहे हैं।
पाइप फैक्ट्री ईश्वर नगर क्षेत्र में कॉलोनी के भीतर व्यावसायिक वाहनों की पार्किंग लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। यहां रात के समय जेसीबी से लेकर कई डंपर्स खड़े हो जाते हैं। इनके कारण रास्ता लगभग बंद हो जाता है। यहां के कुछ रहवासियों ने बताया कि इनके कारण चार पहिया वाहन से कॉलोनी में आवाजाही बंद हो जाती है। खासतौर से उस समय सबसे ज्यादा दिक्कत होती है जब कोई गंभीर मरीज के लिए एम्बुलेंस बुलानी हो। इन वाहनों के कारण ये कॉलोनी में नहीं आ पाती। मामले में शिकायत के बाद भी इन्हें हटाया नहीं जा रहा है।
news
सालों से इन वाहनों की पार्किंग
यहां इन वाहनों की पार्किंग सालों से हो रही है। लोगों को हो रही कई परेशानियों के बाद भी प्रशासनिक अमले पर कोई असर नहीं हुआ। बताया कि रसूखदारों के कारण कार्रवाई ही नहीं होती।
000000000000

मुख्य सड़क पर पुलिस कार्रवाई करती है। कॉलोनी के लिए अंदर कामर्शियल वाहन अगर पार्क हो रहे हैं तो इस संबंध में शिकायत आने पर कार्रवाई की जाती है। वाहनों को क्रेन से उठाकर जब्त किया जाता है।
वसंत कौल, डीएसपी ट्रैफिक

कॉलोनी में अगर वाहन खड़े करने पर ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई करती है। इस संबंध में नगर निगम को अधिकार नहीं है।

राजीव सक्सेना, अतिक्रमण अधिकारी नगर निगम

Home / Bhopal / कॉलोनी में जेसीबी और डंपर्स की पार्किंग, सड़कें बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो