scriptमहिला को मां बताकर अपने साथ चलने को कहा और फिर ज्वेलरी-नकदी लेकर भाग निकले | emotional blackmail for loot is the new policy of Robbers | Patrika News
भोपाल

महिला को मां बताकर अपने साथ चलने को कहा और फिर ज्वेलरी-नकदी लेकर भाग निकले

पांव पड़कर महिला को विश्वास में लेने के बाद बदमाशों ने की दिनदहाड़े धोखाधड़ी…

भोपालAug 28, 2019 / 12:15 pm

दीपेश तिवारी

loot_ka_raj.jpg
भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर बदमाशों की हौसलें लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसके चलते वे बिना किसी खौफ के वारदातों को अंजाम देने में जुट गए हैं। यहीं नहीं अब तो बदमाश भी पुलिस से बचने व आम आदमी को झांसे में लेने के लिए नए नए तरीके उपयोग में लाने लगे है।
जानकारों के अनुसार पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की कमी जहां बदमाशों को बेखौफ बना रही है। वहीं पुलिस की ये लापरवाही आम जन का असुरक्षित माहौल दे रही है।

ऐसी ही एक घटना राजगढ़ जिले के ब्यावरा से सामने आई है। जहां बदमाशों ने एक महिला को पहले तो मां का दर्जा दे दिया, फिर उसी के साथ लूट करके फरार हो गए।
दरअसल ब्यावरा शहर में इन दिनों वारदातें इतनी बढऩे लगी हैं कि आपके बगल में ही कोई धोखाधड़ी करने वाला खड़ा हो आपको पता ही नहीं चलेगा। एटीएम की धोखाधड़ी हो या चंद मिनटों में चोरी हो जाने वाली बाइक। सभी में रैकी कर वारदातों को अंजाम देने वालों की मनमानी दिनदहाड़े जारी है।
लूट के लिए ये अपनाया तरीका, समझें पूरा मामला…
मंगलवार दोपहर एक 50 वर्षीय महिला के साथ धोखाधड़ी हो गई। सोमवार दोपहर वैष्णोदेवी मंदिर के सामने से पैदल जा रही कलाबाई पति बालचंद्र यादव (50) निवासी सांडाहेड़ी को बगल में ही चल रहे दो युवकों ने रोका।
दोनों उनके पांव पड़ गए और कहने लगे आप हमारी मां हो, हमारे साथ चलो। उन्हें बातों में उलझाकर मंदिर के बगल में ही जमीन पर बैठा लिया और कहने लगे की आपका आशीर्वाद दीजिए। इसके बाद वे जादू-टोने करने लगे, एक रूमाल में तीन कंकड़ रखकर महिला की पीठ पर रखने लगे।
कलाबाई ने पत्रिका को बताया कि वे मुझे बातों में उलझाए रहे, कपड़े में बंधे कंकड़ से जादू-टोने करने लगे। फिर मुझे अपने साथ शहीद कॉलोनी के बगल में एमपीईबी के बगल में ले गए। फिर कहने लगे मां हम सभी के लिए नाश्ता लाते हैं, हमें रुपए दो। इस पर मैंने सात सौ रुपए दे दिए और वे चले गए।
इसके बाद वे दोबारा वापस आए ही नहीं। बाद में देखा तो मेरे कान की ज्वेलरी गायब हो गए थे। मैंने इधर-उधर ढूंढऩे की कोशिश की लेकिन नहीं मिल पाए। काफी देर तक युवकों ने महिला को उलझाए रखा। इसके बाद नकदी और ज्वेलरी लेकर फरार हो गए।
bike_chori.jpg
इधर,पुलिस के हत्थे चढ़े छह आरोपी,मंहगा शौक पूरा करने चुराते थे बाइक
वहीं एक अन्य मामले में राजगढ़ जिले की पुलिस ने पिछले आठ माह में चोरी गई 120 बाइक को जब्त करते हुए करीब दो दर्जन आरोपियों को गिरफ्त में लिया है। इसी कड़ी में इस बार जीरापुर थाने की पुलिस को बाइक चोरी से जुड़ी एक गैंग को पकडऩे में सफलता मिली है।
पुलिस ने इस गैंग में शामिल छह आरोपियों से 15 बाइकों को जब्त करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को एक प्रेस वार्ता करते हुए एसपी प्रदीप शर्मा ने मामले का खुलासा किया।
जानकारी अनुसार पिछले दिनों जीराुपर थाना क्षेत्र से चोरी गई एक बाइक की पुलिस को क्षेत्र में घूमने की सूचना मिली थी। रविवार को जीरापुर के खिलचीपुर नाका क्षेत्र में की जा रही वाहन चैकिंग के दौरान यह बाइक पुलिस को दिखाई दी।
बाइक चालक रामनारायण दांगी निवासी जामुनिया से पूछताछ की तो उसने बाइक को करीब तीन माह पूर्व गुरु दांगी निवासी निपानियाकला, दिनेश दांगी निवासी रनारा तथा राकेश दांगी निवासी भानपुरा को साथ मिलकर चुराना कबूल लिया।
आरोपी के अनुसार वे सभी अपने शौक पूरा करने के लिए बाइक चोरी के काम से जुड़े थे।


कुएं तालाब पर छुपा कर रखी बाइक
इसी आधार पर पुलिस ने और तफ्तीश शुरू की इसमें आरोपी ने ओर भी बाइक को चुराने की बात कबूली। रामनारायण को लेकर पुलिस ने जामुनियागांव में दबिश दी जहां आरोपी ने गांव में बने एक कुएं के पास छुपा कर रखीं चार चोरी की बाइक को जब्त किया।
रामनारायण से मिले सूत्र से पुलिस ने उसके साथी गुरु दांगी को निपानिया से गिरफ्तार करते हुए गांव के एक डैम के पास छुपा कर रखी चार बाइक और जब्त की। इसके बाद पुलिस ने भानपुरा गांव से तीसरे आरोपी दिनेश दांगी को गिरफ्तार करते हुए तीन वाहन और चौथे आरोपी राकेश दांगी के घर से एक बाइक जब्त की।
चारों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो गुरु दांगी ने एक वाहन जामुनिया गांव में दिनेश दांगी को और आरोपी दिनेश दांगी ने एक वाहन पवन दांगी जामुनिया को बेचने की बात कही। इस पर पुलिस ने दोनों खरीदारों को गिरफ्तार करते हुए उनसे वाहन भी जब्त कर लिए। फिलहाल पुलिस को इन चोरों से ओर भी बाइक चोरी के खुलासे की संभावना है।

Home / Bhopal / महिला को मां बताकर अपने साथ चलने को कहा और फिर ज्वेलरी-नकदी लेकर भाग निकले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो