scriptMunicipal Corporation: इंदौर के बाद अब भोपाल की बारी! VIDEO पूर्व विधायक नगर निगम की कार्रवाई रोकने पर अड़े | Ex MLA Obstruction on the action of 'municipal corporation' in bhopal | Patrika News
भोपाल

Municipal Corporation: इंदौर के बाद अब भोपाल की बारी! VIDEO पूर्व विधायक नगर निगम की कार्रवाई रोकने पर अड़े

अपनी पार्टी की नगर निगम ( Municipal Corporation ) की सरकार के विरोध में भाजपाई ( BJP ) …

भोपालJul 05, 2019 / 01:42 pm

दीपेश तिवारी

encrochment

इंदौर के बाद अब भोपाल की बारी! पूर्व विधायक नगर निगम की कार्रवाई रोकने पर अड़े

भोपाल@देवेंद्र शर्मा की रिपोर्ट…
मध्यप्रदेश की भाजपा के नेता तमाम तरह की कोशिशों के बावजूद पीएम मोदी तक की बातों को मानने के लिए तैयार नहीं दिख रहे है। अभी कुछ दिनों पहले ही जहां इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र व विधायक आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम ( Municipal Corporation ) अधिकारियों पर बैट चला दिया था, वहीं अब भोपाल में भी भाजपा के नेता नगर निगम को कार्य करने में अड़चनें पैदा करते दिख रहे है।

इससे पहले आकाश के मामले में पीएम मोदी ( pm modi ) ने तक नाराजगी जताई थी, इसके बावजूद मध्यप्रदेश के नेता पार्टी के आदेशों को एक तरफ रखते हुए भोपाल में अपनी पार्टी की नगर निगम की सरकार के विरोध में उतरते दिख रहे हैं।

ऐसा मामला शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तब सामने आया जब एमपी नगर जोन 1 में गुमटिया हटाने पहुंची नगर निगम ( Municipal Corporation ) की टीम के सामने भाजपा के पूर्व विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह जा पहुंचे। भले ही यहां कार्रवाई को लेकर निगम अड़ा हुआ है, लेकिन पूर्व विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह ( Ex. MLA surendranath singh ) के आने से फिलहाल कार्रवाई रोक दी गई है।

वहीं नगर निगम ने गुमठियां हटवाने घोषणा करते हुए गुमठिधारियों को दोपहर 3 बजे तक खुद हटाने का समय दिया है। लेकिन अलखनन्द कॉम्प्लेक्स के सामने कॉर्नर की गुमठियों वालो कें पक्ष में सुरेन्द्रनाथ सिंह ( Ex MLA Obstruction ) खुलकर समाने आ गए हैं। जिसके चलते स्थिति में कुछ तनाव पैदा होता दिख रहा है।

encrochment02

बताया जाता है यहां गुमठी लगाने वालो ने ये गुमठियां किराये पर ली रखीं हैं, जबकि इनके असली कब्जाधारी मालिक अब तक सामने नही आए हैं।

ये हुआ था इंदौर में…
इससे पहले इंदौर नगर निगम बारिश के मौसम को देखते हुए खतरनाक और जर्जर मकान तोड़ने की कार्रवाई कर रहा था। इसके लिए शहर भर में 26 मकान चिह्नित किए गए। जिसके बाद बुधवार 26 जून के दिन नगर निगम की टीम गंजी कंपाउंड में एक बिल्डिंग को तोड़ने पहुंची।

यहां नगर निगम टीम को देखकर स्थानीय लोगों ने विरोध किया। जिसके कुछ ही देर में विधायक आकाश विजयवर्गीय भी मौके पर पहुंच गए। आकाश ने आते ही नगर निगम अधिकारियों और कर्मचारियों को धमकाना शुरू कर दिया था। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि 10 मिनट में यहां से निकल जाओ। नहीं तो जो होगा, उसकी जिम्मेदारी आप लोगों की होगी।

इस बीच उन्होंने वहां जेसीबी मशीन की चाबी भी निकाल ली। इस दौरान नगर निगम के अफसर विधायक को समझाते-बुझाते रहे, मगर वे शांत नहीं हुए। इसके साथ ही विवाद बढ़ गया और आकाश विजयवर्गीय ने अपना आपा खोते हुए क्रिकेट बैट से नगर निगम कर्मचारियों पर हमला कर दिया।

विधायक को मारपीट करते देख वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी सकते में आ गए। वहीं नगर निगम कर्मचारी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे। बाद में पुलिस और मौके पर मौजूद दूसरे लोगों ने किसी तरह विधायक को पकड़कर शांत किया।

ये बोले थे पीएम मोदी…

वहीं घटना से नाराज पीएम मोदी ने BJP संसदीय दल की बैठक के दौरान साफ कर दिया था कि आकाश विजयवर्गीय का व्यवहार अस्वीकार्य है, और उनके खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा था, “अगर हमें एक विधायक खोना पड़ता है, तो यही सही… ऐसा दोबारा होने से रोकने के लिए हमें उदाहरण प्रस्तुत करना होगा…”

निगम अधिकारी की क्रिकेट बैट से पिटाई किए जाने का ज़िक्र ‘इंदौर की घटना’ के रूप में करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “वह कोई भी हों, किसी के भी पुत्र हों, इस तरह का घमंड, व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए…”

बताया गया है कि प्रधानमंत्री ने आकाश विजयवर्गीय की टिप्पणी ‘निवेदन, आवेदन, दनादन’ का भी ज़िक्र किया, और कहा, “यह किस तरह की भाषा है…?”

Home / Bhopal / Municipal Corporation: इंदौर के बाद अब भोपाल की बारी! VIDEO पूर्व विधायक नगर निगम की कार्रवाई रोकने पर अड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो