scriptकरोड़ों की संपत्ति मिलने के बाद सुर्खियों में आए आबकारी अफसर को इंदौर से हटाया | Excise officer Alok Khare posted in Bhopal | Patrika News

करोड़ों की संपत्ति मिलने के बाद सुर्खियों में आए आबकारी अफसर को इंदौर से हटाया

locationभोपालPublished: Oct 22, 2019 10:05:48 pm

अब भोपाल में संभागीय उडऩदस्ता में किया पदस्थ

 Excise officer Alok Khare posted in Bhopal

Excise officer Alok Khare posted in Bhopal

भोपाल. इंदौर में पदस्थ सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के ठिकानों पर 15 अक्टूबर को लोकायुक्त पुलिस के छापों के बाद मंगलवार को इंदौर से हटाकर भोपाल पदस्थ कर दिया गया है। खरे को भोपाल में संभागीय उडऩदस्ता में पदस्थ किया गया है। लोकायुक्त पुलिस ने शासन को खरे की रिपोर्ट सौंपी थी। इसके बाद खरे को हटाया गया है। खरे की जगह राज नारायण सोनी को इंदौर में पदस्थ किया गया है। गौरतलब है कि खरे के ठिकानों से लोकायुक्त को करोड़ों रुपए की संपत्ति मिली थी।
इससे पहले 15 अक्टूबर को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में लोकायुक्त की विशेष पुलिस स्थापना की पांच टीमों ने इंदौर में पदस्थ सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के पांच ठिकानों भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रायसेन और छतरपुर में छापेमारी की थी। खरे के भोपाल स्थित घर से विदेशी प्रजाति डूडल का एक कुत्ता भी मिला था, जिसकी कीमत करीब 10 लाख बताई जा रही है।
जांच के दौरान खरे के पास सौ एकड़ से ज्यादा जमीन, 1.25 किलो सोना, दो किलो चांदी, अलग-अलग जगह आठ प्लॉट और भोपाल की पॉश कॉलोनी में दो भव्य बंगले मिले। फॉर्म हाउस और एक बगीचा होने की भी जानकारी मिली है। मॉल में निजी ऑफिस, लग्जरी कारें और विदेशी मुद्रा भी बरामद हुई है। छतरपुर निवासी आलोक खरे 1998 में लोक सेवा आयोग से सरकारी सेवा में भर्ती हुए थे। करीब 20 साल की सेवा अवधि में इन्होंने अरबों रुपए की संपत्ति अर्जित कर ली। रायसेन के फॉर्म हाउस पर तो खरे ने ऐसे इंतजाम किए हैं कि कोई चोरी से परिसर में घुसे तो करंट की चपेट में आ आए।
खरे के भोपाल स्थित घर से छापे के दौरान लोकायुक्त पुलिस की टीम को करीब 18 बोतल शराब मिली थीं। प्रत्येक बोतल में 750 मिलीलीटर विदेशी शराब थी। इसे लेकर लोकायुक्त ने एसपी साउथ को कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है। खरे के खिलाफ अवैध रूप से तय मात्रा से अधिक शराब में घर में रखने के संबंध में भी केस दर्ज हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो