scriptअब जेल में बंद कैदियों से मिल सकेंगे परिजन, कोरोना के कारण लगी रोक हटी | Family will be able to meet prisoners, ban due to corona was lifted | Patrika News
भोपाल

अब जेल में बंद कैदियों से मिल सकेंगे परिजन, कोरोना के कारण लगी रोक हटी

कोरोना वायरस के कारण 23 मार्च, 2020 से जेल में बंद कैदियों से मुलाकात पर रोक लगा दी गई थी

भोपालOct 24, 2020 / 09:39 am

Pawan Tiwari

अब जेल में बंद कैदियों से मिल सकेंगे परिजन, कोरोना के कारण लगी रोक हटी

अब जेल में बंद कैदियों से मिल सकेंगे परिजन, कोरोना के कारण लगी रोक हटी

भोपाल. जेल में बंद कैदियों से अब उनके परिजन मिल सकेंगे। कोरोना वायरस के कारण लगी रोक को राज्य सरकार ने हटा दिया है। हालांकि मुलाकात एक नवंबर से शुरू होगी। राज्य शासन ने जेलों में बंद कैदियों की उनके परिजनों से मुलाकात को एक नवंबर से प्रारंभ करने की स्वीकृति प्रदान की है। अब जेलों में बंदियों के परिजन जेलों में जाकर उनसे मुलाकात कर सकेंगे।
राज्य शासन ने 21 अगस्त 2020 को जेलों में कोरोना वायरस बीमारी से बचाव हेतु बंदियों की परिजनों से मुलाकात को 31 अक्टूबर तक प्रतिबंधित किया था। शासन द्वारा जारी परिपत्र अनुसार बंदियों की परिजनों से मुलाकात के दौरान कोरोना वायरस से बचाव संबंधी राज्य सरकार के निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। जेल मुख्यालय ने बंदियों को 1 नवंबर से परिजनों से मुलाकात प्रारंभ करने के आदेश जारी कर दिए हैं। अभी मुलाकात पर 31 अक्टूबर तक रोक लगी है।
4 बार बढ़ाया गया समय
बता दें कि कोरोना वायरस के कारण कैदियों से मिलने के समय में चार बार रोक लगाई घई थी। अगस्त में तो सीधे 2 महीने के लिए मिलने पर रोक लगा दी थी। पहले यह प्रतिबंध 31 अगस्त तक था। हालांकि इस दौरान कैदियों को वीडियो कॉल की सुविधा दी गई थी। 23 मार्च से लॉकडाउन शुरू किया गया था। इसके तहत जेल में बंदियों से मुलाकात पर भी 31 मई तक रोक लगा दी गई थी।

Home / Bhopal / अब जेल में बंद कैदियों से मिल सकेंगे परिजन, कोरोना के कारण लगी रोक हटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो