scriptसीएमओ में अटकी विधानसभा सत्र की फाइल, दिसम्बर में प्रस्तावित है सदन की बैठकें | File of assembly session stuck in CMO | Patrika News
भोपाल

सीएमओ में अटकी विधानसभा सत्र की फाइल, दिसम्बर में प्रस्तावित है सदन की बैठकें

मुख्यमंत्री की हरीझंडी के बाद ही सत्र को लेकर निर्णय होने के आसार

भोपालNov 22, 2021 / 12:51 am

दीपेश अवस्थी

भोपाल। विधानसभा सत्र अगले माह के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित है, लेकिन इससे जुड़ी फाइल मुख्यमंत्री सचिवालय में ही अटक गई है। मुख्यमंत्री की हरीझंडी के बाद ही सत्र को लेकर निर्णय होने के आसार हैं। असल में विधानसभा सत्र दिसम्बर माह के दूसरे पखवाड़े से किए जाने का प्रस्ताव है, लेकिन अब इस तिथि से सदन की बैठकें संभव नहीं हैं।
मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक संसदीय कार्य विभाग ने मुख्यमंत्री सचिवालय को सत्र को लेकर जो तिथियां प्रस्तावित की थी, अब उनका समय व्यतीत होता जा रहा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि सदन की बैठक शुरू होने के करीब एक माह पहले सत्र की अधिसूचना जारी होना चाहिए। लेकिन अब यह समय व्यतीत होता जा रहा है। यदि इस हफ्ते मुख्यमंत्री सहमति मिल गई तो दिसम्बर के आखिरी सप्ताह में सदन की बैठकें हो सकती हैं, अन्यथा यह सत्र जनवरी माह के लिए टल जाएगा।
सप्लीमेंट्री बजट सहित अन्य शासकीय कार्य होंगे –
सरकार को खर्चों के लिए रकम की जरूरत है, वित्त विभाग ने इसके लिए प्रस्ताव कर रखा है। इसलिए आगामी सत्र में सप्लीमेंट्री बजट पेश होगा। अन्य शासकीय कार्य भी होंगे। इसमें कुछ महत्वपूर्ण विधेयक भी आने की संभावना है। यह सत्र अधिकतम एक सप्ताह को होगा। संसदीय कार्य विभाग ने प्रस्ताव भी एक सप्ताह के सत्र का भेजा है। विधानसभा सचिवालय की तैयारी भी इसी को लेकर है।

Home / Bhopal / सीएमओ में अटकी विधानसभा सत्र की फाइल, दिसम्बर में प्रस्तावित है सदन की बैठकें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो