scriptवित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने भोपाल में की अहम बैठक, सीएम ने रखे कई मुद्दे | finance minister nirmala sitharaman bhopal visit | Patrika News

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने भोपाल में की अहम बैठक, सीएम ने रखे कई मुद्दे

locationभोपालPublished: Nov 29, 2022 03:38:17 pm

Submitted by:

Manish Gite

nirmala sitharaman- भोपाल में बड़े अधिकारियों के साथ भी बैठक…। मुख्यमंत्री के साथ हुई कई मुद्दों पर चर्चा…।

sitaraman.png

 

भोपाल। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास में शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। सीएम हाउस में मुख्यमंत्री के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की। इसके बाद मंत्रालय में आयोजित एक अहम बैठक में वित्त मंत्री ने मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के बड़े अधिकारियों के साथ भी चर्चा की। एक दिवसीय यात्रा के दौरान निर्मला सीतारमण रवींद्र भवन में आयोजित व्याख्यान माला कार्यक्रम में भी शामिल हो रही हैं।

 

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर भोपाल आई। स्टेट हैंगर से वे सीधे सीएम हाउस पहुंची, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी अगवानी की। इसके बाद मंत्रालय में मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के बड़े अधिकारियों के साथ वित्तमंत्री ने चर्चा की। इस बैठक में जनहित से जुड़े कई मुद्दे भी रखे गए।

इससे पहले स्टेट हैंगर पर मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राहुल कोठारी और भाजपा जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी ने उनका स्वागत किया। सीतारमण प्राइवेट जेट विमान से भोपाल पहुंची थीं।

 

https://youtu.be/evIOYEYClrU
sitaraman2.jpg

थोड़ी देर में रवींद्र भवन में कार्यक्रम

निर्मला सीतारमण थोड़ी देर में रवींद्र भवन में आयोजित दत्तोपंत ठेंगड़ी स्मृति व्याख्यान कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में हिस्सा ले रही हैं। इस व्याख्यान का विषय है 21वीं सदी के वैश्विक परिदृश्य में भारत का आर्थिक सामर्थ्य। भारतीय मजदूर संघ के संस्‍थापक दत्‍तोपंत ठेंगड़ी की आज 102वीं जयंती है।

 

sitaraman1.jpg

सीएम ने किया स्वागत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। सीएम हाउस में मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद वे मंत्रालय भी पहुंच रही हैं, जहां मध्यप्रदेश के बड़े आफिसरों के साथ बातचीत के लिए वल्लभ भवन में बैठक रखी गई है।

 

 

सीएम ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि ‘माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमनजी, आपका मध्यप्रदेश की धरती, झीलों की नगरी भोपाल आगमन पर आत्मीय स्वागत करता हूं। मुझे विश्वास है कि आपके विचारों और मार्गदर्शन से मध्यप्रदेश के विकास को और गति मिलेगी। आपके आगमन के लिए हृदय से आभार प्रकट करता हूं।’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8fwvoh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो