Breaking: भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर पर FIR

Breaking: भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर पर FIR

Deepesh Tiwari | Publish: Apr, 23 2019 06:10:34 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

लोकसभा चुनाव : 9 घंटे का मौन व्रत रखकर प्रज्ञा ने एक दिन पहले भरा पर्चा, आज रैली के साथ फिर भरेंगी नामांकन- बाबरी मस्जिद को लेकर दिए बयान का मामला

भोपाल. बाबरी मस्जिद तोडऩे और राम मंदिर बनाने में सहयोग को लेकर दिए गए बयान पर भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ सोमवार को आचार संहिता उल्लंघन की एफआइआर कमला नगर थाना में दर्ज की गई।

 

नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं मिलने के बाद चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया। जिला निर्वाचन अधिकारी सुदाम खाडे ने बताया कि नोटिस पर प्रज्ञा का जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया। इस बीच, प्रज्ञा ने करीब नौ घंटे मौन व्रत रखने के दौरान अपना नामांकन दाखिल किया।

 

प्रज्ञा के पहुंचने से पहले ही गुफा मंंदिर के 11 ब्राह्मण कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। ब्राह्मणों के स्वातिवाचन और मंत्रों के जाप के बीच प्रज्ञा ने दोपहर में नामांकन का एकफॉर्म भरकर औपचारिकता पूरी की।



नामांकन जमा होने के बाद प्रज्ञा ने कलेक्टर कार्यालय से बाहर आकर मौन व्रत तोड़ा। प्रज्ञा ने कहा, शुभ मुहूर्त था। इसलिए यह नामांकन भरा गया। मंगलवार को रैली के साथ फिर नामांकन भरने जाऊंगी।

इधर, नामांकन के लिए व्हील चेयर पर पहुंची प्रज्ञा को कलेक्टर कार्यालय परिसर में बने पहले गेट पर ही रोक लिया गया। निर्वाचन कार्यालय पहले फ्लोर पर बना है। ऊपर जाने के लिए उन्हें काफी इंतजार करना पड़ा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने महिला कर्मचारियों के जरिए उन्हें जिला निर्वाचन कक्ष तक बुलवाया।

मालेगांव विस्फोट का है मुकदमा
प्रज्ञा ने शपथ पत्र में बताया है कि मालेगांव स्थित आजाद नगर पुलिस थाने में 2008 में हत्या, हत्या के प्रयास और आतंकवादी कृत्य का मामला दर्ज है। इसी मामले में स्पेशल कोर्ट मुम्बई में एटीएस की तरफ से 2009 में शुरू की जांच के बाद चार्जशीट पेश की गई है। ये मामला मुंबई हाईकोर्ट में चल रहा है।

राम नाम की चांदी की ईंट, दो किलो चांदी का कमंडल...
कुल चल अचल सम्पत्ति: 4 लाख 44 हजार 224,

नकद: 90 हजार रुपए
गहने: सोने-चांदी मिलाकर (2 लाख 6 हजार 400)

आय का श्रोत : भिक्षाटन और समाज पर निर्भर

राइफल: नहीं

रिवाल्वर: नहीं

जमीन: नहीं

इधर,दिग्विजय के मंच पर मोदी की तारीफ कांग्रेस नेता ने युवक को मंच से उतारा
कां ग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह का एक दांव उन्हीं पर भारी पड़ गया। ईंटखेड़ी गांव में सभा के दौरान दिग्विजय लोगों से पूछ रहे थे कि आपके खाते में 15 लाख आए क्या? उनके पूछने पर अमित सैनी नामक युवक ने जवाब में हां कहा।

इस पर दिग्विजय ने उसे मंच पर बुलाया और कहा कि आओ तुम्हारा नागरिक अभिनंदन करेंगे। उन्होंने कहा कि मंच पर आकर खाता संख्या बताओ, जिसमें पैसे आए हैं। अमित मंच पर आया तो उसे माइक दिया।

युवक ने कहा, मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक किया और आतंकियों को मारा। इतना सुनते ही कांग्रेस के नेता ने उसे मंच से नीचे उतार दिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned