scriptBreaking news: भोपाल के एमपी नगर में लगी भीषण आग- देखें Video | Fire in Press Complex at bhopal | Patrika News
भोपाल

Breaking news: भोपाल के एमपी नगर में लगी भीषण आग- देखें Video

एमपी नगर में इमारत में लगी भीषण आग…

भोपालJul 17, 2018 / 09:53 am

दीपेश तिवारी

aag in bhopal

Breaking news: भोपाल के एमपी नगर में इमारत में लगी भीषण आग

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के एमपी नगर जोन 1 में स्थित बालाजी टॉवर की सबसे ऊपरी मंजिल में मंगलवार सुबह आग लग गई। सूचना के अनुसार आग इतनी तेजी से फैली कि उसने कई दफ्तरों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने के बाद करीब एक दर्जन दमकल मौके पर पहुंच गई थी।
आग को बुझाने की कोशिश चल रही है, लेकिन अभी उस पर काबू नहीं पाया जा सका। बारिश के बाद भी इमारत से आग की लपटे उठती रहीं। लोगों को डर है कि यह आग आस-पास न फैल जाए। सूचना मिलने के बाद इमारत में स्थित दफ्तरों के मालिक और कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए थे। इलाके में बिजली भी बंद कर दी गई है।
बताया जा रहा है लाखों का नुकासान…
आग को देखते हुए जो अनुमान लगाया जा रहा है, उसके अनुसार इसके कारण लाखों का नुकसान होना सामने आ सकता है। वहीं दूसरी ओर बारिश होने के बावजूद आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। इसका कारण भी आग की तीव्रता को बताया जा रहा है। बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर लगी आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
मानसरोवर काम्पलेक्स में भी लग चुकी है आग…

वहीं अभी कुछ दिन पहले भी शहर के मानसरोवर काम्पलेक्स में भीषण आग लग गई थी। इसके चलते यहां लगा डोम जलकर खाक हो गया। आग लगते ही आसपास की कई दुकानों को खाली करा लिया गया था और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया था।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक सात नंबर स्टाप स्थित मानसरोवर काम्पलेक्स में कई बड़े व्यापारियों के शोर रूम हैं। यहां लाखों का व्यापार प्रतिदिन होता है। कई रेस्टोरेंट भी होने से यहां दिनभर भीड़ लगी रहती है।
कई दमकलों से पाया था काबू…
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग की लपटे इतनी ऊंची थी कि काफी दूर से दिखाई दे रही थी। इसके अलावा इसका धूंआ भी कई किलोमीटर दूर से दिखाई दे रहा था। सूचना पर पहुंची आधा दर्जन दमकलों ने आग पर काबू पाया।
हाईड्रोलिक फायर फाइटर ने बुझाई आग…
काम्पलेक्स की चौथी मंजिल पर लगे डोम में आग लगने के कारण वहां तक दमकलों की पहुंच नहीं थी। इसलिए हाइड्रोलिक फायर फआइटर की मदद से आग पर काबू पाया जा सका।
लग गया था जाम…
घटना के बाद महाराणा प्रताप नगर की तरफ से आने वाले वाहन और सात नंबर की तरफ जाने वाले रास्ते पर जाम लग गया था। जाम को खोलने के लिए पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।
पहले भी लगी है आग…
बताया जाता है कि मानसरोवर काम्पलेक्स में कुछ स्थानों पर आग बुझाने के इंतजाम है, लेकिन उसका रखरखाव नहीं होने के कारण वह खराब पड़े हुए हैं। इस काम्पलेक्स की एक दुकान में पहले भी आग लग चुकी है। इसके अलावा इसी काम्पलेक्स से लगे आरटीओ बिल्डिंग में भी बड़ी आग लग चुकी है।

Home / Bhopal / Breaking news: भोपाल के एमपी नगर में लगी भीषण आग- देखें Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो