scriptबैरागढ़ में रेकी कर पकड़ा 1 क्विंटल मावा, बैरसिया में टीम के पहुंचते ही शटर गिरा भागे दुकानदार | food department raid latest news in bhopal | Patrika News
भोपाल

बैरागढ़ में रेकी कर पकड़ा 1 क्विंटल मावा, बैरसिया में टीम के पहुंचते ही शटर गिरा भागे दुकानदार

– खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की दीपावली को लेकर कार्रवाई

भोपालOct 19, 2019 / 10:26 am

प्रवेंद्र तोमर

सफेद मावा, काला कारोबार!

सफेद मावा, काला कारोबार!

भोपाल। दीपावली त्यौहार को ध्यान में रखते हुए अब खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई मावा, मिठाई, नमकीन पर टिक गई है। शुक्रवार को बैरागढ़ में मुखबिर की सूचना के बाद रेकी कर टीम ने शाजापुर से आया एक क्विंटल मावा जप्त किया है। मावे को लेकर आश अरुण राणा नामक व्यक्ति से टीम ने पूछताछ की तो वो कोई जवाब नहीं दे सका। टीम ने मावे के 2 सैम्पल लिए हैं।

बैरसिया बस स्टैंड पर टीम के पहुंचने की सूचना पर दुकानदार शटर गिराकर भाग गए। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद वर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना के बाद रेकी कर मावा पकड़ा गया है। ये कार्रवाई दीपावली और उसके बाद भी जारी रहेगी। मावा बैरागढ़ थाने के पास ही पकड़ा गया है। ये मावा दीपावली पर खपने के लिए आया है।

दूसरी टीम में 3 सदस्यीय दल शुक्रवार को बैरसिया में जांच करने पहुंचा। टीम ने कल्पना डेरी से मावा, राजाराम डेरी से बर्फी, साक्षी किराना से घी, आशीष किराना से तेल, छुहारा के सैम्पल लिए हैं। जैसे ही टीम मुख बाजार पहुंची तो बस स्टैंड और आसपस के कई दुकानदार शटर गिराकर भाग गए। जिससे और कर्यवाही नही की जा सकी। एसडीएम बैरसिया आशीष सांगवान ने टीम को आगे भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बैरसिया के 7 में से 3 सैम्पल फेल

पिछले माह बैरसिया से 7 सैम्पल लिए गए हैं, जिसमें से 3 खाद्य कारोबारियो के सैम्पल फेल हुए हैं। जिनके सैम्पल फेल हुए हैं उनमें साई कृष्णा डेरी, संचालक दीपक कुशवाह, राजकुमार डेरी, संचालक दीपक साहू, शुभम रेस्टॉरेंट, संचालक महेश साहू बैरसिया हैं। विभाग ने अभियान में अभी तक 419 से अधिक सैम्पल जांच हेतु लिये हैं, जो प्रदेश में सबसे ज्यादा हैं।

Home / Bhopal / बैरागढ़ में रेकी कर पकड़ा 1 क्विंटल मावा, बैरसिया में टीम के पहुंचते ही शटर गिरा भागे दुकानदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो