scriptपैर की ये उंगली जमीन पर स्पर्श नहीं करती तो जीवन में मिलेंगे धोखे, बचने के लिए इस बात को कभी न भूलें | foot astrology in hindi | Patrika News
भोपाल

पैर की ये उंगली जमीन पर स्पर्श नहीं करती तो जीवन में मिलेंगे धोखे, बचने के लिए इस बात को कभी न भूलें

पैर की ये उंगली जमीन पर स्पर्श नहीं करती तो जीवन में मिलेंगे धोखे, बचने के लिए इस बात को कभी न भूलें

भोपालSep 14, 2018 / 12:19 pm

Ashtha Awasthi

astrology

astrology

भोपाल। इस बात को सभी जानते है कि भारतीय ज्योतिष में सामुद्रिक शास्त्र वह शास्त्र है जो शरीर के अंगों और उसके प्रकार के आधार पर उस व्यक्ति के व्यक्तित्व तथा भविष्य बताता है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि सामुद्रिक शास्त्र ज्योतिष का एक अभिन्न अंग है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार मनुष्य के पैर से लेकर सिर तक हर अंग के लिए विशेष प्रकार तथा लक्षण बताया गया है। शरीर के अंगों की आकार , प्रकार और रंग के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य को बताया जा सकता है। यहां तक कि जीवन के आने वाले दिन आपको लिए कैसे रहेंगे ये भी आपको पता चल सकता है। साथ ही इस शास्त्र में अंगों के शुभ-अशुभ संकेत भी बताए जाते हैं। पंडित जी से जानिए कि कैसे आपके पैर आपके बारे में कुछ चीजों को बयां कर देते हैं….

love astrology

सामुद्रिक शास्त्र में इस बात को बताया गया है कि यदि पुरुष के दाएं पैर की सबसे छोटी उंगली जमीन को स्पर्श नहीं करती है, हमेशा ऊपर की ओर रहती है तो ऐसे पुरुष को अपने जीवन में कई बार धोखे खाने को मिलते हैं।

अगर किसी औरत के बाएं पैर की छोटी उंगली जमीन से ऊपर रहती है, तो ऐसी महिला को भी अपने जीवन में कई बार धोखा मिलता है। शास्त्र में यह भी लिखा गया है कि जब ऐसी स्त्री का बुरा समय होता है तो सब इसका साथ छोड़ देते है।

वहीं अगर किसी पुरुष के अंगूठे के पीछे बाल होते है तो ऐसे पुरुष काफी किस्मत वाले होते है। इन पुरुषों को भविष्य में कई उपलब्धियां हासिल करते हैं। स्त्रियों के संबंध में ये अशुभ संकेत माना गया है। ऐसी औरत को जीवन में दुखों का सामना करना पड़ता है।

astrology

अगर किसी पुरुष का तलवा काला या फिर राख के रंग वाला होता है तो इस बहुत अशुभ संकेत माना जाता है। ऐसे लोगों को जीवन में कुछ भी पाने के लिए बहुत परिश्रम करना पड़ता है।

जिन पुरूषों की नाक काफी लंबी अर्थात तोते के समान होती है वे लोग हर काम में सफलता हासिल करते हैं। ये लोग दूसरों के मन की बात समझ लेते हैं। इन्हें जीवन में राजसुख पमिलता है।

Home / Bhopal / पैर की ये उंगली जमीन पर स्पर्श नहीं करती तो जीवन में मिलेंगे धोखे, बचने के लिए इस बात को कभी न भूलें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो