scriptलगातार दूसरे महीने भी क्लब एक लाख से बाहर रहा ये इंटरनेशनल एयरपोर्ट, कई फ्लाइटें कैंसिल | for second consecutive month club remained out of one lakh | Patrika News

लगातार दूसरे महीने भी क्लब एक लाख से बाहर रहा ये इंटरनेशनल एयरपोर्ट, कई फ्लाइटें कैंसिल

locationभोपालPublished: Jun 25, 2022 07:10:04 pm

Submitted by:

Faiz

मार्च में भोपाल से एक लाख से अधिक यात्रियों ने विभिन्न शहरों का सफर किया था, इसके बाद से यात्रियों की संख्या लगातार गिरती जा रही है।

News

लगातार दूसरे महीने भी क्लब एक लाख से बाहर रहा ये इंटरनेशनल एयरपोर्ट, कम की गईं फ्लाइटें

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित राजा भोज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लगातार दूसरे महीने में भी एक लाख मासिक यात्रियों के टारगेट पूरा न कर पाने के कारण ‘क्लब एक लाख’से बाहर रहा है। मार्च माह में भोपाल से एक लाख से अधिक यात्रियों ने विभिन्न शहरों का सफर किया था, इसके बाद से यात्रियों की संख्या लगातार गिरती जा रही है। उसी के चलते यहां से विमानों के फेरे भी कम करने पड़ रहे हैं।

राजाभोज एयरपोर्ट अथारिटी की मानें तो शुक्रवार को मई माह के आंकड़े जारी हुए हैं। इन आंकड़ों के हिसाब से मई के महीने में भोपाल से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, अहमदाबाद, आगरा, हैदराबाद, चेन्न्न्ई, प्रयागराज और पुणे आदि शहरों के लिए कुल 92 हजार 983 यात्रियों ने सफर किया। इस माह एक हजार 18 विमानों ने भोपाल से उड़ान भरी। एयरपोर्ट अथारिटी को उम्मीद थी कि, के महीने में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी क्योंकि ग्रीष्मकाल में बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। लेकिन, अथारिटी की ये उम्मीद भी सफल नहीं रही। माना जा रहा है कि एयर इंडिया की कुछ उड़ानें बंद होने का असर आंकड़ों पर पड़ा है। एयर इंडिया की पुणे-दिल्ली उड़ान मई में बंद रही। कंपनी ने दिल्ली और मुंबई की इवनिंग उड़ानें इसी वजह से रद्द कर रखी हैं।

 

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव में हंगामा : मतपेटियां वापस लाते समय पथराव, तहसीलदार घायल, वाहन भी तोड़े


इस महीने से एयरपोर्ट अथारिटी को उम्मीद

जून माह में भोपाल एक बार फिर क्लब एक लाख में शामिल हो सकता है। एयर इंडिया की दिल्ली से भोपाल आकर पुणे जाने वाली उड़ान पुन: प्रारंभ हो चुकी है। इस माह अलायंस एयर ने बिलासपुर, जबलपुर एवं ग्वालियर उड़ान शुरू की है। विमानों के फेरे भी बढ़े हैं। जून माह के आंकड़े जुलाई के दूसरे सप्ताह तक जारी होंगे। राजा भोज एयरपोर्ट एक समय सवा लाख मासिक यात्री संख्या वाले क्लब में भी शामिल रहा है। कार्यवाहक एयरपोर्ट डायरेक्टर अमृत मिंज का कहना है कि यात्रियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ेगी।


यात्रियों की मासिक संख्या और विमानों के फेरे

-माह–यात्री संख्या—विमानों के फेरे

-जनवरी 2022— 57,113 717

-फरवरी 2022— 68,765 568

-मार्च 2022— 1,00,445 828

-अप्रैल 2022— 94,572 1105

-मई 2022— 92,983 1018

 

यहां मतदाताओं को रिझाने के लिए बांटी जा रही साड़ियां, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8byikp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो