scriptलड़की को लेकर गैंगवार! राजस्थान के चार बदमाशों को गुना में पकड़ा | Gang war on a girl hindi news | Patrika News
भोपाल

लड़की को लेकर गैंगवार! राजस्थान के चार बदमाशों को गुना में पकड़ा

– प्यार से कहते हैं मुझे कारतूस : Gang war on a girl
– गैंगस्टर पुलिस की गिरफ्त में: मृतक और हत्या के आरोपियों के बीच लड़की को लेकर चल रहा था गैंगवार…

भोपालAug 21, 2019 / 11:54 am

दीपेश तिवारी

police
भोपाल। राजस्थान के बांरा शहर में कुख्यात गैंगस्टर सारिक उर्फ बाबर की गैंगवार में गोली मारकर हत्या कर मध्य प्रदेश के गुना की ओर भागे गैंगस्टर बसीम उर्फ कारतूस समेत चार आरोपियों को गुना के धरनावदा और फतेहगढ़ थाना पुलिस ने दबोच लिया है।
इनके पास से एक पिस्टल, एक कट्टा और दो खटकेदार चाकू बरामद किए हैं। मृतक और आरोपियों में एक लड़की द्वारा रेप का केस लगाने के बाद से रंजिश हो गई थी, जिसके चलते इन दोनों के बीच रंजिशन के चलते गैंगवार होने लगी थी।
गुना में हत्या के आरोपी पकड़े जाने के बाद बांरा थाने की पुलिस सूचना मिलने के बाद उनको अपनी सुर्पुदगी में लेने के लिए गुना आई है। इसके लिए कार्रवाई चलती रही।

ऐसे समझें पूरा मामला…
जानकारी के अनुसार आरोपी शाहरूक पुत्र मोहम्मद उस्मान खान को एक लड़की ने कुछ समय पूर्व रेप के मामले में फंसा दिया था, जिसके जुर्म में वह जेल गया था, कोर्ट ने उस रेप के मामले में शाहरूक को बरी कर दिया था।
इसी बीच आरोप लगाने वाली लड़की से कुख् यात गैंगस्टर सारिक उर्फ बाबर ने अपने भाई से शादी करा दी थी। इसको लेकर सारिक और शाहरूक में दुश्मनी बढ़ गई थी। इसके चलते इन दोनों के बीच कई बार विवाद भी हुआ था। शाहरूक अपने दुश्मन बाबर से बदला लेने की फिराक में रह रहा था।
शाहरूक ने गैंगस्टर बसीम उर्फ कारतूस के साथ सारिक को निपटाने की साजिश रची। बीते दिवस बारां राजस्थान में ही गैंगस्टर बकरा मंडी,आरा मशीन के पास साजीदेहड़ा कोटा थाना किशोर पुरा निवासी वसीम उर्फ कारतूस पुत्र मोह मद हुसैन, शाहरूक पुत्र मोह मद उस्मान निवासी ओड़पुरा थाना बारां, साकिर पुत्र जाकिर हुसैन निवासी नयापुरा थाना कोतवाली बारा, सद्दाम पुत्र मोह मद इब्राहिम निवासी शोफरे की मस्जिद थाना बारा ने बारा में ही सारिक उर्फ बाबर को घेरा, उसे गोली मारी,उसके बाद चाकुओं से हमला किया, जिसमें उसकी मौत हो गई। बाबर की हत्या करने के बाद यह चारों आरोपी गुना जिले की ओर भागे थे।
प्यार से कहते हैं मुझे कारतूस
पकड़े गए गैंगस्टर वसीम उर्फ कारतूस से पूछा गया कि तु हारा नाम कारतूस क्यों पड़ा है, इस पर उसने कहा कि मुझे प्यार से कारतूस कहते हैं। जब उससे पूछा कि बाबर की क्यों हत्या की, उसने कहा कि हमारे साथी शाहरूक को जिस लड़की ने रेप में फंसाया था, उसी लड़की से बाबर ने अपने भाई की शादी करा दी थी। इसको लेकर हम लंबे समय से उसको निपटाने की योजना बना रहे थे। पूर्व में भी हम लोगों में विवाद भी हुआ था।
धरनावदा थाना प्रभारी नीरज ने संभाला मोर्चा
गुना पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा को बांरा पुलिस अधीक्षक की ओर से सूचना प्राप्त हुई कि बारा में गैँगस्टर सारिक उर्फ बाबर की हत्या कर बदमाश गुना की ओर भागे हैं। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक ने धरनावदा थाना प्रभारी नीरज बिरथरे और फतेहगढ़ थाना प्रभारी गजेन्द्र बुन्देला को अपने-अपने फोर्स के मय हथियार के राजस्थान से आने वाले मार्ग की घेराबंदी करने के निर्देश दिए।
जैसे ही राजस्थान की ओर से यह चारों बदमाश एक मोटर साइकिल और एक यामाहा पर सवार होकर रूठियाई की ओर आते दिखे, जिन्होंने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया, लेकिन धरनावदा पुलिस थाना प्रभारी नीरज बिरथरे ने मय टीम के उनको दबोच लिया।
पुलिस ने इनको दबोचने के बाद तलाशी ली तो एक देशी पिस्टल, कट्टा और दो चाकू व दो वाहन भी बरामद किए। धरनावदा थाने ने इन आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
गैंगस्टर वसीम उर्फ कारतूस पर दर्ज हैं कई मामले
राजस्थान के कोटा शहर के थाना किशोरपुरा, उद्योगनगर, जीआरपी कोटा, कुन्हाड़ी, उद्योगनगर, किशोरपुरा, गुमानपुरा, कोतवाली बांरा में धारा 323, 341, 324, 307, 147,148 आदि धाराओं में मामले दर्ज हैं। गैंगस्टर वसीम उर्फ कारतूस निगरानी शुदा भी है।

Home / Bhopal / लड़की को लेकर गैंगवार! राजस्थान के चार बदमाशों को गुना में पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो