BIG Breaking- पुलिस वालों ने किया गैंगरेप!

राजधानी में किया दुष्कर्म...

By: दीपेश तिवारी

Updated: 23 Jul 2018, 01:13 PM IST

भोपाल@मुद्दसिर खान की रिपोर्ट...

महिला सुरक्षा के तमाम दावों के बीच एक बार फिर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में महिला सुरक्षा की पोल खुल गई। जहां एक ट्रॉफिक सिपाही और उसके दोस्त ने एक लड़की से गैंगरेप किया।

वहीं जानकारों का मानना है कि महिलाओं व युवतियों के लिए असुरक्षित हो चुकी मध्यप्रदेश की राजधानी को अब तक सुरक्षित नहीं बनाया जा सका है! भले ही राजधानी को सुरक्षित बनने के लिए कई कदम उठाए गए, परंतु इसके बावजूद अब तक यहां की महिलाओं में सुरक्षा के प्रति विश्वास पैदा नहीं हो सका है।

 

लोगों का मानना है कि कार्रवाई में कमी के चलते बदमाश अभी भी बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। जब कभी सुरक्षा की बात होती है तब तो पुलिस कहती है कि हम साथ हैं, लेकिन इसके चंद रोज बाद ही फिर पुरानी स्थिति आ जाती है।

लंबे समय से महिला असुरक्षा के नाम से लगातार बदनाम हो रही राजधानी में फिर एक शर्मनाक मामला सामने आया है।

ये है मामला...
आरोप है कि भोपाल की एक लड़की से बस स्टैंड पर पदस्थ ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही को 10 दिन पहले ही प्यार हुआ, जिसके बाद उसने रविवार को 4 बजे लड़की को मिलने भोपाल में ही स्थित शांति लॉज बुलाया। आरोप है यहां ट्रैफिक सिपाही और उसके दोस्त ने लड़की से रेप किया।
आरोपी ट्रैफिक सिपाही बस स्टैंड पर और उसका दोस्त बटालियन में पदस्थ बताया जाता है।
लड़की की शिकायत पर पुलिस ने किया दोनों आरोपियों पर 376 का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस फिर हुई शर्मसार...
महिलाओं की सुरक्षा करने वाली पुलिस के ही एक अंग ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी द्वारा किए गए इस कार्य ने जहां एक ओर पुलिस को फिर निशाने पर ला दिया है। वहीं पहले से ही कार्रवाई में कमी के चलते बदनाम रही पुलिस इस मामले में कोई कोताई बरतने के मूड में नजर नहीं आ रही है।

राजधानी ऐसे बनी असुरक्षित...
इससे पहले भी राजधानी के एमपी नगर थाना क्षेत्र में के अलावा नौकरी दिलाने के नाम पर एक होटल में वहीं इससे पहले हबीबगंज स्टेशन व भोपाल स्टेशन पर भी सामूहिक दुष्कर्म के मामले समाने आ चुके हैं।

इससे पहले भी राजधानी के एमपी नगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों एक गैंगरेप का मामला सामने आया है। छात्रा बैंक की कोचिंग से पढ़ाई करने के बाद अपने घर जा रही थी। अचानक छात्रा को उसके एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने मिलन रेस्टोरेंट के पास बातचीत करने के बहाने अगवा कर लिया।

जिसके बाद अप्सरा टाकीज के पीछे अपने दोस्त के घर ले जा कर छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

एसपी राहुल लोधा से मिली जानकारी के अनुसार बैंक की कोचिंग कर रही छात्रा रविवार को मिलन रेस्टोरेंट में अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड शैलेंद्र दांगी से मिली। इस दौरान इनके बीच काफी कहा-सुनी और बातचीत हुई थी।

सार्वजनिक स्थल पर इस तरीके की बात न करने और बात को शांति से बैठकर सुलझाने का झांसा देकर आरोपी छात्रा को अपने साथ अप्सरा टॉकीज के पीछे अपने दोस्त के कमरे पर ले गया। इस दौरान कमरे में आरोपी के अन्य दोस्त भी मौजूद थे।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned