scriptजगह-जगह कचरे के ढेर, बदबू व गंदगी से रहवासी हो रहे परेशान | Garbage in Gandhi Nagar | Patrika News
भोपाल

जगह-जगह कचरे के ढेर, बदबू व गंदगी से रहवासी हो रहे परेशान

गांधी नगर : सफाई व्यवस्था चौपट, लोग बोले- पार्षद नहीं देते ध्यान

भोपालNov 21, 2019 / 08:27 am

jitendra yadav

जगह-जगह कचरे के ढेर, बदबू व गंदगी से रहवासी हो रहे परेशान

जगह-जगह कचरे के ढेर, बदबू व गंदगी से रहवासी हो रहे परेशान

भोपाल/संत हिरदाराम नगर. राजधानी में स्वच्छता अभियान को लेकर पार्षद सक्रिय नहीं है। जहां घर-घर पहुंचकर निगम कर्मचारियों द्वारा कचरा कलेक्शन किया जा रहा है तो वहीं कई जगह से कचरा उठाया नहीं जा रहा है। जिससे रहवासी बदबू और गंदगी से परेशान हैं।

दरअसल, राजधानी के वार्ड-क्रमांक-1 गांधी नगर सफाई के मामले में पिछड़ता जा रहा है। यहां पर सफाई व्यवस्था चौपट हो गई है। रहवासियों का आरोप है कि पार्षद पति के द्वारा सफाई कर्मचारियों से मनचाही जगह पर सफाई कराई जा रही है और जबकि शहर के कई मोहल्ले गंदगी से पटे पड़े हैं।

आवारा मवेशी के आतंक से रहवासियों का घर से निकलना मुश्किल है और गंदगी के कारण जानलेवा बीमारियां बढ़ रही है। रहवासियों का कहना है कि है कि जल्द ही इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

डेंगू की आशंका से रहवासी भयभीत

रहवासियों का कहना है कि राजधानी में डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है। स्वास्थ्य मंत्री द्वारा हाल ही में बैठक रखकर उसे गंभीरता से लिया गया है। वहीं यहां पर गंदगी होने से मच्छर इतने बढ़ गए हैं जिससे रहवासियों में डर बना रहता है कि वे डेंगू की चपेट में नहीं आ जाए। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस ओर ध्यान जरूरी है ।

पार्षद पति द्वारा सफाई को लेकर जगह भेदभाव किया जा रहा है। जिस कारण वार्ड में कई जगह गंदगी और बदबू के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। जिससे डेंगू जैसी जानलेवा बीमारियां होने का खतरा मंडरा रहा है।

– रमेश शाक्य, रहवासी गांधीनगर

Home / Bhopal / जगह-जगह कचरे के ढेर, बदबू व गंदगी से रहवासी हो रहे परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो