scriptपॉजिटिव आ रहे व्यक्ति के परिजनों को विकल्प, आपकी मर्जी हो तो कराइए टेस्ट, ऐसे ही लोग बन रहे सुपर स्प्रेडर | Get tested if you want, such people are becoming super spreaders | Patrika News
भोपाल

पॉजिटिव आ रहे व्यक्ति के परिजनों को विकल्प, आपकी मर्जी हो तो कराइए टेस्ट, ऐसे ही लोग बन रहे सुपर स्प्रेडर

जांच टीमों की लापरवाही: पॉजिटिव आए व्यक्ति के फस्र्ट कॉन्टेक्ट घूमते हैं बाहर

भोपालJan 17, 2022 / 01:06 am

Rohit verma

पॉजिटिव आ रहे व्यक्ति के परिजनों को विकल्प, आपकी मर्जी हो तो कराइए टेस्ट, ऐसे ही लोग बन रहे सुपर स्प्रेडर

पॉजिटिव आ रहे व्यक्ति के परिजनों को विकल्प, आपकी मर्जी हो तो कराइए टेस्ट, ऐसे ही लोग बन रहे सुपर स्प्रेडर

भोपाल. तीसरी लहर में कोरोना कमजोर हो गया है? बस यहीं से सारा खेल खराब हो रहा है। इस बार अस्पताल खाली हैं, लेागों को ऑक्सीजन, दवा तक की जरूरत नहीं हो रही, ये अच्छी बात है। लेकिन लोग पॉजिटिव हो रहे हैं, डेल्टा पर वैक्सीन का असर है, ओमीक्रॉन अभी खुद हल्का है, इस कारण परेशानी नहीं हो रही। जानकार बताते हैं कि अगर ओमीक्रॉन में म्यूटेशन के बाद बदलाव हो गया तो भारी पड़ सकता है। ऐसे में सिर्फ एक विकल्प वो ये है कि अपने को किसी तरह से पॉजिटिव होने से बचाए रखें।
बच्चा और मां पॉजिटिव, बाकी के सैम्पल नहीं
अशोका गार्डन में 80 फीट रोड पर रहने वाले एक परिवार में एक बच्चे और उसकी मां सबीना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जब बाकी लोगों के सैम्पल की बारी आई तो टीम ने कह दिया कि आपकी मर्जी हो तो टेस्ट कराइए, वर्ना कोई जरूरत नहीं है। उनकी नजर में लगभग सभी लोग पॉजिटिव हैं। परिवार ने भी इसे जरूरी नहीं समझा। जाते-जाते इतना जरूर कहा कि आप वही दवा लें जो सबीना को दी हैं।
फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ ली सेल्फी
भोपाल. प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का रविवार को एक साल पूरा हो गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान जेपी अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र पहुंचे। सीएम ने टीकाकरण केंद्र पर गार्ड हरिदेव यादव और वार्ड बॉय संजय यादव को प्रिकॉशन डोज लगवाई और उन्हें प्रमाण-पत्र दिए। प्रिकॉशन डोज लेने वाली डॉ. गरिमा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रेखा सिंह, आशा कार्यकर्ता सरिता और कजलिखेड़ा के कोटवार राजेन्द्र के साथ सेल्फी भी ली।
दो पॉजिटिव, तीन बाहर घूम रहे हैं, कार्रवाई नहीं
कोलार स्थित सर्वधर्म कॉलोनी में एक ही परिवार के दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद बाकी तीन सदस्योंं के सैंपल लिए ही नहीं गए। तीन दिन बाद बाकी सदस्य घर के बाहर घूमने लगे। जबकि सात दिन बाद होम आइसोलेशन खत्म होता है। ऐसे में ये लोग सुपर स्पे्रडर बने हुए हैं। इन लोगों के बारे में कुछ लोगों ने कंट्रोल रूम में शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ।
135 लोगों के नंबर गलत, अब की जा रही इनकी तलाश
हाल ही में आई रिपोर्ट में 135 लोगों के फोन नंबर में गलत निकले हैं, इन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इनसे सम्पर्क किया गया तो उधर से फोन करने वाले ने नंबर गलत बताए। ऐसे में ये 135 लोग भी सुपर स्प्रेडर बन घूम रहे हैं। इनमें से जिसे ओमीक्रॉन है, वह तो काफी लोगों को संक्रमित कर सकता है। इनके एडे्रस के आधार पर सभी सर्किलों में नाम भेजे गए हैं, ताकि फिजिकल वैरीफिकेशन के बाद इनका कुछ सुराग लग सके।
राजधानी में 1398 नए पॉजिटिव मिले
राजधानी में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। रविवार को 7 हजार 160 लोगों के टेस्ट के बाद आई रिपोर्ट में 1398 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। अब भोपाल में एक्टिव केस की संख्या 6 हजार 578 हो गई है। इनमें 6426 होम आइसोलेशन में हैं जबकि 109 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

Home / Bhopal / पॉजिटिव आ रहे व्यक्ति के परिजनों को विकल्प, आपकी मर्जी हो तो कराइए टेस्ट, ऐसे ही लोग बन रहे सुपर स्प्रेडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो