scriptडेढ़ साल पहले प्रेम विवाह करने वाली पत्नी ने उठाया यह बड़ा कदम | Girlfriend got husband murdered in Indore | Patrika News
भोपाल

डेढ़ साल पहले प्रेम विवाह करने वाली पत्नी ने उठाया यह बड़ा कदम

वर्तिका के चेहरे पर अफसोस नहीं दिखा। वह बोली, आकाश विवाद करता था जिससे वह और मनीष परेशान हो गए थे।

भोपालOct 19, 2021 / 09:24 am

Subodh Tripathi

murder.jpeg
इंदौर. भागीरथपुरा क्षेत्र में 1३ अक्टूबर को आकाश मिडकिया के अंधे कत्ल का खुलासा कर पुलिस ने उसकी पत्नी वर्तिका और उसके प्रेमी मनीष सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वर्तिका जिस निजी अस्पताल में काम करती है, वहां के नर्सिंग प्रभारी से अवैध संबंध हो गए थे। पति ने चैटिंग पकड़ी तो दोनों को धमकाया। डेढ़ साल पहले प्रेम विवाह करने वाली वर्तिका पति से इतना परेशान हो गई कि प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रच डाली। नर्सिंग प्रभारी ने बॉडीगार्ड व उसके परिचित को नौकरी का झांसा देकर हत्या करवाई।
डीआइजी मनीष कपूरिया के अनुसार जांच-पड़ताल के बाद मनीष शर्मा (३5) नर्सिंग हेड (मैनेजर) अमलतास अस्पताल मूल निवासी राजस्थान, जीतू उर्फ जितेन्द्र वर्मा (४३) (हाउस कीपिंग इंचार्ज) निवासी देवास, अर्जुन मंडलोई (28) निवासी देवास, अंकित पंवार उर्फ बिट्टू (2६) निवासी उज्जैन और आकाश की पत्नी वर्तिका मिडकिया (29) को गिरफ्तार किया गया है। टीआइ राजेंद्र सोनी के मुताबिक, करीब 90 किलोमीटर क्षेत्र के 150 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले, तब आरोपियों का सुराग मिल पाया।
नौकरी का झांसा देकर किया शामिल


आकाश व वर्तिका ने डेढ़ साल पहले प्रेम विवाह किया था। कर्ज के कारण आकाश परेशान था। वर्तिका अमलतास अस्पताल में काम करती थी। बी. फार्मा करने वाले मनीष से उसकी दोस्ती और अवैध संबंध हो गए। मनीष का बॉडीगार्ड अर्जुन उनका राजदार था। चैटिंग में वर्तिका और मनीष के संबंधों का पता चला तो आकाश ने मनीष को धमकाया। वर्तिका से भी विवाद किया। इस बीच वर्तिका मनीष से कहती थी, आकाश का कुछ करो। मनीष ने जीतू के सामने समस्या रखी तो जीतू ने अर्जुन व राजबाड़ा क्षेत्र में मोजे बेचने वाले बिट्टू को तैयार किया। अर्जुन से कहा, आकाश का कुछ नहीं हुआ तो तुम्हारी नौकरी खतरे में पड़ जाएगी। अर्जुन ने बिट्टू को नौकरी दिलाने का झांसा देकर तैयार किया।
पहचान छिपाने मुंडन

आरोपियों ने रैकी कर आकाश की गतिविधियां समझीं। हत्या के एक दिन पहले अर्जुन और बिट्टू बाइक से इंदौर आए। बाइक और की-पेड मोबाइल जीतू ने दिया था। रेलवे स्टेशन पर ठहरे और सुबह रैकी करने लगे। आकाश को देख उसके आगे गाड़ी अड़ाकर रोका। वह अर्जुन को पहचानता था इसलिए आंख में मिर्ची डाल चाकू मारने लगे। लोगों को गुमराह करने को बोले, भैया के पैसे लौटा देना। फरार होने के दौरान लंबे रास्ते से लौटे। रास्ते से जीतू को फोन पर हत्या की जानकारी दी थी। मनीष को फोन पर आकाश की हत्या की पुष्टि की थी। आरोपी अर्जुन मंडलोई ने पहचान छिपाने दाड़ी के बाल कटवा मुंडन करा लिया था।
हत्या के खुलासे के बाद वर्तिका के चेहरे पर अफसोस नहीं दिखा। वह बोली, आकाश विवाद करता था जिससे वह और मनीष परेशान हो गए थे। मनीष से लगातार आकाश को रास्ते से हटाने का बोलती थी। वर्तिका इसी कारण गुमराह करती रही। वह बोली, मनीष के साथ रहना मुझे अच्छा लगता था। पुलिस ने पत्नी को जेल भेज दिया। तीनों आरोपियों को रिमांड पर लिया है। हत्या के कपड़े कुएं में तथा चाकू रास्ते में एक तालाब में फेंक दिया था। रिमांड पर लेकर आरोपियों से इन्हें जब्त करने की कोशिश की जाएगी।

Home / Bhopal / डेढ़ साल पहले प्रेम विवाह करने वाली पत्नी ने उठाया यह बड़ा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो