scriptमौसम के तेवर देखते हुए जून के पहले सप्ताह में ही बना कंट्रोल रूम , स्ट्रीट लाइट की शिकायत के लिए नंबर जारी | Given the weather, the control room was set up in the first week of Ju | Patrika News
भोपाल

मौसम के तेवर देखते हुए जून के पहले सप्ताह में ही बना कंट्रोल रूम , स्ट्रीट लाइट की शिकायत के लिए नंबर जारी

– अति वर्षा तथा बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारी इस वर्ष अभी से शुरू- व्हाट्सएप नंबर पर जलभराव के फोटो और लोकेशन भी भेज सकते हैं।

भोपालJun 04, 2020 / 09:41 pm

प्रवेंद्र तोमर

मौसम के तेवर देखते हुए जून के पहले सप्ताह में ही बना कंट्रोल रूम , स्ट्रीट लाइट की शिकायत के लिए नंबर जारी

मौसम के तेवर देखते हुए जून के पहले सप्ताह में ही बना कंट्रोल रूम , स्ट्रीट लाइट की शिकायत के लिए नंबर जारी

भोपाल. मौसम के बदलते तेवर और बरसात अलर्ट को देखते हुए इस वर्ष जून के पहले सप्ताह में ही अति वर्षा और बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए आपातकाल कंट्रोल रूम तैयार कर दिया। फतेहगढ़ फायर स्टेशन में इसका मुख्यालय बनाया है। कहीं नाला ओवरफ्लो हो रहा हो या जलभराव की स्थिति बनी है तो तत्काल लैंडलाइन नंबर. 0755- 254 2222, 2540220, 2701401 और व्हाट्सएप नंबर 971 3033445 पर अपना नाम, जल भराव क्षेत्र की लोकेशन और उनकी फोटो शेयर कर जानकारी दे सकते हैं। ये जानकारी संबंधित वार्ड के अधिकारी के पास पहुंच जाएगी।

संभागायुक्त कविंद्र कियावत ने नगर निगम अमले को निर्देशित किया है कि शहर में कहीं भी जल भराव की स्थिति नहीं बननी चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कहीं भी जलभराव की स्थिति दिखाई दे तो तत्काल उसकी फोटो, लोकेशन और नाम के साथ दिए हुए व्हाट्सएप नंबर पर शेयर करें। 

गलियों की लाइटें और स्ट्रीट लाइट के लिए यहां दें सूचना

बरसात या आम दिनों में सार्वजनिक मार्गों और स्ट्रीट लाइट बंद दिखाई देती है तो इस संबंध में शिकायत के लिए भी दो नंबर जारी किए हैं। 0755-2155304 और 18002330014 पर शिकायत करने पर तत्काल स्ट्रीट लाइट सुधारने का दावा अफसरों की तरफ से किया है।

शहर में 122 बाढ़ प्रभावित क्षेत्र
शहर में 19 जोन के करीब 84 नाले और 122 बाढ़ प्रभावित संवेदनशील क्षेत्र चिन्हित किए गए हैं जहां पानी और जलभराव की स्थिति बन सकती है। इन लोकेशनों पर फायरमैन, तैराक, गोताखोर, इमरजेंसी लाइट ,डी वाटरिंग पंप, फ्लड लाइट और पेड़ काटने की मशीन आदि की व्यवस्था के साथ जेसीबी रखने की व्यवस्था की गई है। ताकि जरूरत पर इंतजार न करना पड़े। आकस्मिक घटना से निपटने के लिए केंद्रीय कर्मशाला में भी एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसके प्रभारी सहायक यंत्री बृजराज सिंह सेंगर को बनाया है। अति वर्षा तथा बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारी इस वर्ष अभी से शुरू व्हाट्सएप नंबर पर जलभराव के फोटो और लोकेशन भी भेज सकते हैं।

Home / Bhopal / मौसम के तेवर देखते हुए जून के पहले सप्ताह में ही बना कंट्रोल रूम , स्ट्रीट लाइट की शिकायत के लिए नंबर जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो