scriptGoa tour and other attractive offers under 5 thousand So be careful | आपके पास भी आ रहे हैं 5 हजार में गोवा टूर और अन्य लुभावने ऑफर, तो हो जाएं सावधान | Patrika News

आपके पास भी आ रहे हैं 5 हजार में गोवा टूर और अन्य लुभावने ऑफर, तो हो जाएं सावधान

साइबर ठग लूटने के नए तरीके अपनाकर कर रहे हैं ठगी

भोपाल

Published: July 02, 2022 06:13:51 pm

भोपाल. मानसून सीजन चालू होते ही टूरिज्म स्पॉट पर जाने वालों की संख्या में इजाफा होने लगा है। गोवा और समुद्री तटों के आसपास बसे शहरों में सस्ती दरों पर २ दिन, ३ दिन जैसे लुभावने ऑफर सस्ते में देकर साइबर फ्रॉड अब लोगों को शिकार बना रहे हैं।

patrika_mp_goa_tour_and_other_attractive_offers.jpg

साइबर क्राइम पुलिस भोपाल ने एडवाइजरी जारी की है कि सस्ती दरों पर होटल एवं टूरिस्ट प्लेस के ऑफर देकर साइबर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी नागरिकों को उलझा रहे है।

यह भी पढ़ें

पंजाब के बाद MP में हथियारों का सबसे बड़ा जखीरा, ग्वालियर के हर 8वें व्यक्ति के पास बंदूक

ऐसे बना रहे शिकार
गूगल एवं सर्च इंजन पर फिशिंग लिंक डाल दिए गए हैं। यह लिंक टूरिस्ट प्लेस एवं यहां मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी देने का दावा करते हैं। फिशिंग लिंक के जरिए साइबर धोखाधड़ी करने का इंतजाम किया गया है। इन लिंक पर जानकारी भरते ही आपकी गोपनीय जानकारियां हैकर के पास पहुंच जाती है।

पर्यटन स्थलों पर होटल बुकिंग वाहन आदि की सुविधा देने के नाम पर साइबर धोखाधड़ी करने वाले फर्जी लिंक के जरिए अपराध को अंजाम दे रहे हैं। इसलिए नागरिकों से अपील है कि अज्ञात इंटरनेट विज्ञापनों को किसी भी प्रकार से इंटरटेन नहीं करें। अन्यथा आपके साथ भी ऐसी धोखाधड़ी हो सकती है।

इन बातों का रखें विशेष ध्यान
कई बार हम सोशल मीडिया पर स्क्रोल करते रहते है तो हमें सस्ते टूर से संबंधित पोस्ट और लिंक होती है जिसे ओपन करने पर जानकारी दर्ज करनी होती है या टूरिज्म पैकेज बुक करना होता है ऐसी किसी भी प्रकार की लिंक पर क्लिक न करें। अगर आप कहीं जाना चाहते है या टूरिज्म पैकेज बुक करना चाहते है तो नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर काम करने वाली एजेंसियों की अधिकृत वेबसाइट पर जाकर ही अपना टूर बुक या ट्रांजेक्शन करें। इसके बाद भी अगर आप ठगी के शिकार हो जाते है तो साइबर क्राइम की हेल्पलाइन नंबर 9479990636 और हेल्पलाइन नंबर 1930 पर संपर्क कर सकते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Nashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरलबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंध14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.