मल्टी लेवल पार्किंग एवं फिल्टर प्लांट से राहत की आस

मल्टी लेवल पार्किंग एवं फिल्टर प्लांट से राहत की आस

manish kushwah | Publish: Sep, 08 2018 05:10:59 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

-लंबे इंतजार के बाद मल्टी लेवल पार्किंग और वॉटर फिल्टर प्लांट का किया गया लोकार्पण

भोपाल/संत हिरदाराम नगर. पार्किंग एवं जलसंकट से जूझ रहे संतनगर के रहवासियों को लंबे इंतजार के बाद मल्टी लेवल पार्किंग कॉम्पलेक्स एवं वॉटर फिल्टर प्लांट की सौगात मिली है। 30 अगस्त को इनका लोकार्पण किया गया। गौरतलब है कि लोकार्पण में देरी की वजह से संतनगर को इनकी सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा था। पत्रिका ने लोगों को हो रही परेशानियों के संबंध में कई बार प्रमुखता से खबरें प्रकाशित की थीं। हालांकि नगर निगम की लेटलतीफी की वजह से अभी भी मल्टी लेवल पार्किंग कॉम्पलेक्स के आसपास सड़कों का निर्माण नहीं किया गया है। यहां सड़कें ऊंची होने के कारण कॉम्पलेक्स में जलभराव होगा। बहरहाल देर से ही सही पर पिछले दिनों महापौर आलोक शर्मा, विधायक रामेश्वर शर्मा एवं एमआइसी सदस्य कृष्णमोहन सोनी की मौजूदगी में पार्किंग कॉम्पलेक्स एवं फिल्टर प्लांट का लोकार्पण किया गया।

लेटलतीफी से अटकी थी 'सुविधा
संतनगर में पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर निगम ने मल्टी लेवल पार्किंग कॉम्पलेक्स के निर्माण का भूमिपूजन 30 नवंबर 2014 को किया था, इसके निर्माण के लिए एक दिसंबर 2016 तक पूरा करने के लिए समय सीमा भी तय की गई थी, पर निर्माण कार्य में देरी की वजह से 30 अगस्त 2018 को पार्किंग कॉम्पलेक्स की सुविधा मिल सकी है।

जलसंकट से निजात मिलने की आस
संतनगर के अधिकतर क्षेत्रों में एक दिन छोड़कर की जा रही पानी की सप्लाई से रहवासियों को निजात मिल सकेगी। बूढ़ाखेड़ा स्थित वॉटर फिल्टर प्लांट का लोकार्पण किया गया है। इससे संतनगर में तकरीबन तीस हजार की आबादी को पर्याप्त पेयजल मुहैया कराने का दावा किया जा रहा है। ये वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट भी लंबे समय से बनकर तैयार था, पर इसे भी लोकार्पण का इंतजार था।

पार्किंग कॉम्पलेक्स पर एक 'नजर
16 करोड़ 50 लाख की लागत
495 कुल वाहन हो सकेंगे पार्क
206 वाहन बेसमेंट में
289 ग्राउंड फ्लोर में
(कॉम्पलेक्स में शुरुआती दो घंटे के लिए 5 रु., दो से चार घंटे के लिए दस रु. चार से 24 घंटे 15 रु. का शुल्क निर्धारित किया गया है। चार पहिया वाहन के लिए शुरुआत में दो घंटे के लिए दस रुपए, दो से चार घंटे के लिए बीस रुपए एवं चार से 24 घंटे के लिए तीस रुपए शुल्क तय किया गया है।)

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned