scriptइज्तिमा पर सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला | Government big decision on Ijtima | Patrika News
भोपाल

इज्तिमा पर सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

आयोजन के संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा

भोपालOct 25, 2021 / 09:02 am

Subodh Tripathi

ijtima.jpg

भोपाल. इज्तिमा को लेकर एक बैठक का आयोजन इज्तिमा प्रबंधन कमेटी के साथ जिला प्रशासन की मौजूदगी में किया गया। जिसमें जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। चूंकि कोविड के हालात अभी तक दुरूस्त नहीं हुए हैं, इस कारण पिछले दो साल से नहीं लग रहे आलमी तब्लीगी इज्तिमा का आयोजन इस बार भी नहीं होगा।


तैयारियों को लेकर ईंटखेडी में काम शुरू


वैसे आयोजन की तैयारियों को लेकर ईंटखेडी में काम शुरू हो चुका है। कोविड के चलते यह आयोजन पिछले दो साल से नहीं हो पा रहा है। इज्तिमा के आयोजन के संबंध में जिला प्रशासन की बैठक आयोजित की गई थी। इसमें इज्तिमा प्रबंधन कमेटी के पदाधिकारी शामिल हुए। यहां 75 वें आलमी तबलीगी इज्तिमा के आयोजन को लेकर प्रबंधन कमेटी ने आयोजन को सादगी, कम संख्या में मौजूदगी और कोविड गाइडलाइन के पालन के साथ इज्तिमा आयोजन करने का प्रस्ताव रखा था।


कोविड का खतरा नहीं टला


आयोजन में जमा होने वाले जमातियों की संख्या को देखते हुए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इसके लिए फिलहाल सही समय न होने की बात कही। उन्होंने कहा कि कोविड का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में भीड़ वाले आयोजन ठीक नहीं है। आयोजन के लिए सही समय आने की बात कही गई है। बैठक में इज्तिमा प्रबंधन कमेटी के इकबाल हफीज, अतीक उल इस्लाम आदि जिम्मेदार मौजूद थे।

जल्द जमा करें गाड़ी टैक्स नहीं तो हो सकती है बदनामी


सीएम से हो सकती है चर्चा


आयोजन के संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा की जा सकती है। इसे लेकर तैयारी चल रही है। शहर के कई जनप्रतिनिधि और इज्तिमा प्रबंधन भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर इस बारे में चर्चा करने वाले हैं। आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने हर साल मुख्यमंत्री पहुंचते हैं।

छुट्टियों के दिनों में भी खुलेंगे स्कूल, अब कमजोर बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान

आयोजन के लिए मुनासिब वक्त नहीं
कलेक्टर से हुई मीटिंग के दौरान कहा गया है कि फिलहाल किसी बड़े आयोजन के लिए मुनासिब वक्त नहीं है।
अतीक उल इस्लाम, प्रवक्ता, इज्तिमा प्रबंधन कमेटी

Home / Bhopal / इज्तिमा पर सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो