scriptनर्मदे हर के जयघोष से गूंजी शीतलदास की बगिया | Greetings from Narmada Har | Patrika News
भोपाल

नर्मदे हर के जयघोष से गूंजी शीतलदास की बगिया

पत्रिका के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में महाआरती…

भोपालMay 29, 2018 / 07:37 am

Rohit verma

narmade har

नर्मदे हर के जयघोष से गूंजी शीतलदास की बगिया

भोपाल. पत्रिका के 11१वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार शाम शीतलदास की बगिया में महाआरती का आयोजन किया गया। इस दौरान शीतलदास की बगिया हर-हर नर्मदे, नमामि देवी नर्मदे के जयघोष से गूंज उठी। बड़ी संख्या में पहुंचे शहरवासियों ने हाथों में दीप लेकर मां नर्मदा की आराधना कर महाआरती की।

कार्यक्रम का शुभारंभ वैदिक पंडितों द्वारा स्वास्तिवाचन और मंत्रोच्चार से किया गया। साथ ही मां नर्मदा की पूजा-अर्चना की गई। श्रद्धालुओं ने मां नर्मदा के जयकारे लगाए। इसके बाद महाआरती हुई, जिसमें श्रद्धालु हाथों में दीप लेकर शामिल थे। महाआरती में पत्रिका के जोनल हेड गजराज भंडारी, स्थानीय संपादक पंकज श्रीवास्तव, डीजीएम सर्कुलेशन वीपीएस भदौरिया, यूनिट एडमिन हेड मुकेश अग्रवाल सहित पत्रिका परिवार के सदस्य व शहरवासी उपस्थित थे।

ये भी हुए शामिल
महाआरती में शहर से बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक शामिल हुए। इसमें प्रमोद नेमा, ओम शिव शक्ति सेवा मंडल से रिंकू भटेजा, गजेंद्र ठाकुर, राधेश्याम के रसिया, योगेश श्रीवास्तव, भोजपुरी समाज के कुंवर प्रसाद, प्रकाश मालवीय, श्याम अग्रवाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

पवित्र जल प्रवाहित कर लिया जल संरक्षण का संकल्प
महाआरती के बाद बड़ा तालाब में तीन पवित्र स्थलों का जल प्रवाहित किया गया। होशंगाबाद से लाए नर्मदा जल के साथ-साथ सिंधु नदी और अमरनाथ का पवित्र जल भी बड़े तालाब में प्रवाहित किया गया। इसके बाद उपस्थित श्रद्धालुओं ने जल संरक्षण और जल स्त्रोतों के संरक्षण का संकल्प दोनों हाथ उठाकर लिया।

गुफा मंदिर के पांच पंडितों ने कराई पूजा
महाआरती का आयोजन गुफा मंदिर के पं. राहुल दुबे के सान्निध्य में पांच वैदिक पंडितों द्वारा किया गया। मंत्रोच्चार के साथ-साथ विशेष पूजा अर्चना की गई। तालाब के जल की पूजा-अर्चना के बाद महाआरती हुई। महाआरती पं. राहुल दुबे, पं. विवेक शर्मा, पं. अनीष मिश्र, पं. भूपेंद्र शर्मा, पं. शिवम गोस्वामी ने कराई।
उपस्थित श्रद्धालुओं ने जल संरक्षण और जल स्त्रोतों के संरक्षण का संकल्प दोनों हाथ उठाकर लिया।

Home / Bhopal / नर्मदे हर के जयघोष से गूंजी शीतलदास की बगिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो