scriptग्वालियर के कुलपति दोराहा पर गिर सकती है गाज | Gwalior VC can fall on Dourahah | Patrika News
भोपाल

ग्वालियर के कुलपति दोराहा पर गिर सकती है गाज

कुलपति को राजमाता सिंधिया के जन्म शताब्दी कार्यक्रम में शामिल होना भारी पड़ सकता है। ग्वालियर के कुलपति दोराहा पर गिर सकती है गाज

भोपालOct 18, 2018 / 07:54 am

Ashok gautam

चुनाव आयोग

बैंक खातों पर चुनाव आयोग की नजर, बड़ी रकम के संदिग्ध लेन-देन पर की होगी जांच

भोपाल। लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति को स्व. राजमाता सिंधिया के जन्म शताब्दी कार्यक्रम में शामिल होना भारी पड़ सकता है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने कुलपति दिलीप कुमार दोराहा के खिलाफ कार्रवाई के लिए भारत निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेजा है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में शिकायत की गई थी कि राजमाता सिंधिया के जन्म शताब्दी के दिन 12 अक्टूबर को भाजपा ने ग्वालियर में एक कार्यक्रम किया था, जिसमें लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति दिलीप दोराहा शामिल हुए थे।

इसी कार्यक्रम के दौरान मौराथन दोड़ हुई थी, जिसमें विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को भी हिस्सा लेने के लिए भेजा गया था। शिकायत के साथ ही वीडियो रिकार्डिंग और फोटो भी शिकायतकर्ता द्वारा आयोग को दिए गए थे।

 

पांच रेल मंडलों को निर्देश, टिकिट से हटाएं मोदी की फोटो
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने पांच रेल मंडलों को निर्देश दिए हैं कि टिकिट से पीएम मोदी की फोटो और पीएस से जुड़ी योजनाओं को तत्काल हटाएं। आयोग ने सभी डिविजन रेलवे मैनेजर को कहा है वह इसकी कम्प्लायंस रिपोर्ट दो दिन के अंदर आयोग को दें।
जिन रेल मंडलों को पत्र दिया गया हैं, उसमें भोपाल, रतलाम, जबलपुर सहित दो अन्य डीआरएम शामिल हैं। कांग्रेस ने दो दिन पहले यह शिकायत की थी कि रेलवे टिकिट में पीएम की फोटो सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी गई है, जिसके माध्यम से भाजपा का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।
सीएम हेल्पलाइन181 बंद कराने की मांग
कांग्रेस ने बुधवार को सीएम हेल्पलाइन 181 को बंद करने की मांग मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की है। कांग्रेस का आरोप है कि सीएम हेल्प लाइन के माध्यम से भाजपा अपने लोगों काम से जुड़ी शिकायतें दर्ज कराते हैं और मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट करने के लिए प्रेरित करते हैं।
वहीं कांग्रेस ने शिवपुरी जिले में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन को पुलिस मुख्यालय में अटैच करने के लिए आयोग से कहा है। कांग्रेस की शिकायत है कि राजन सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग के सगे साडूभाई हैं। वह भाजपा के लोगों को खुल कर संरक्षण दे रहे हैं, उन्हें वहां से हटाया जाए।

Home / Bhopal / ग्वालियर के कुलपति दोराहा पर गिर सकती है गाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो