MP: महामारी की चपेट में स्वास्थ्य और सुरक्षा, कैसे निपटेगी सरकार?

भोपाल में अब पुलिसकर्मी और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मी इस महामारी का शिकार हो रहे हैं।

By: Devendra Kashyap

Published: 07 Apr 2020, 11:21 AM IST

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां के 12 जिलों से अब तक कोरोना के 256 संक्रमित के मामले सामने आ चुके हैं। चिंताजनक बात ये है कि भोपाल में अब पुलिसकर्मी और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मी भी इस महामारी का शिकार हो रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग से जुड़े 16 अधिकारियों-कर्मचारियों और पुलिस महकमे से जुड़े 7 कर्मी इस बीमारी का शिकार हुए हैं। गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े अफसरों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। सबसे पहले स्वास्थ्य संचालक जे विजय कुमार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल और एडिशनल डायरेक्टर डॉ वीणा सिन्हा समेत कई लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

मध्य प्रदेश में 256 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में सबसे अधिक 151 मरीज इंदौर में, 61 मरीज भोपाल में, 12 मुरैना में, आठ जबलपुर में, आठ उज्जैन में, चार खरगोन में, तीन बड़वानी मेंऔर दो-दो मरीज छिंदवाड़ा, शिवपुरी और ग्वालियर में मिले हैं।

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कोरोना वॉयरिर्स के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि फील्ड पर तैनात पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने का मामला गंभीर है। उन्होंने शिवराज सरकार से कर्मियों को सुरक्षा के पर्याप्त संसाधन मुहैया करवाने की मांग की है।

Corona virus coronavirus
Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned