scriptलॉकडाउन में इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, पेस्ट कंट्रोल की जरूरत हो तो यहां करें फोन | helpline for electrician and plumber | Patrika News
भोपाल

लॉकडाउन में इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, पेस्ट कंट्रोल की जरूरत हो तो यहां करें फोन

स्मार्ट सिटी की मेयर एक्सप्रेस सुविधा के तहत मिलेगा लाभ

भोपालApr 02, 2020 / 01:54 am

govind agnihotri

helpline for electrician and plumber

लॉकडाउन में इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, पेस्ट कंट्रोल की जरूरत हो तो यहां करें फोन

भोपाल. वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से हर कोई परेशान है। लोगों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है। कोरोना से लड़ाई के लिए लोग आगे आ रहे हैं। लॉकडाउन के बीच लाखों लोग रोजमर्रा की जरूरतों के लिए परेशान हो रहे हैं। भटक रहे हैं। मोहल्ले-कॉलोनी के लोगों से मदद की गुहार लगा रहे हैं। इस बीच यदि घर में पंखा खराब होने, नल से पानी टपकने या अन्य कोई समस्या है तो अब आपको लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

दरअसल, आप स्मार्ट सिटी की मेयर एक्सप्रेस सुविधा का लाभ लेकर काम करा सकते हैं। बुधवार को स्मार्ट सिटी के सीईओ दीपक सिंह ने मेयर एक्सप्रेस की सर्विसेज की समीक्षा की। लॉकडाउन के दौरान लोगों को राहत देने के लिए डोर स्टेप पर कुछ जरूरी सुविधाएं शुरू करने का निर्णय लिया। इनमें प्लम्बर, इलेक्ट्रिशियन, कारपेंटर, होम एप्लाइंसेस रिपेयर, गैस स्टोव रिपेयर, पेस्ट कंट्रोल आदि सेवाएं शामिल हैं।

घर पर सेवा देने से पहले अपनाए जाएंगे सुरक्षा मानक
मेयर एक्सप्रेस की सेवा के लिए कॉल बुक करने के बाद संबंधित कर्मी व उसके उपकरणों को पहले सेनेटाइज किया जाएगा। गाइडलाइन का समुचित पालन करते हुए उसे सेवा करने की अनुमति मिलेगी। इसके बाद कोरोना से बचाव हेतु मास्क, सैनिटाइजर आदि का उपयोग करके ही घर में काम कर सकेगा। कार्य के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग भी बनाकर रखनी होगी। कर्मचारियों का प्रतिदिन टेम्परेचर भी चेक किया जाएगा।

ऐसे करें बुक
मेयर एक्सप्रेस की सेवाएं लेने के लिए भोपाल प्लस एप डाउनलोड कर सर्विस बुक की जा सकती है। इसके साथ ही मोबाइल नम्बर 7828121121, 18002330014 पर कॉल या वाट्सएप मैसेज के माध्यम से बुकिंग कराई जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो