scriptइस बार ‘डेस्टिनेशन होली’ की धूम, हिल स्टेशन के सभी होटल-रिसोर्ट की बुकिंग फुल | holi celebration in hill station pachmarhi resort hotel booking | Patrika News
भोपाल

इस बार ‘डेस्टिनेशन होली’ की धूम, हिल स्टेशन के सभी होटल-रिसोर्ट की बुकिंग फुल

holi celebration in resort – कई शहरों के वॉटर पार्क में होली मनेगी तो कई लो इस बार डिस्टिनेशन होली की तैयारी में है…। मतलब किसी हिल स्टेशन के रिसॉर्ट में जाकर होली मनाएंगे…।

भोपालMar 24, 2024 / 12:59 pm

Manish Gite

holi-in-water-park.png

Holi celebration in hill station- होली को अलग अंदाज में मनाने वालों की भी कमी नहीं है। इस बार ‘डेस्टिनेशन होली’ का ट्रेंड है। यानी किसी वॉटर पार्क में जाकर होली मनाने वाले हैं, वहीं हमेशा पर्यटकों से गुलजार रहने वाला पचमढ़ी हिल स्टेशन भी होली के लिए तैयार है। पचमढ़ी में इस बार डेस्टिनेशन होली मनाने के लिए बड़ी संख्या में टूरिस्ट ने बुकिंग कराई है. सारे रिसॉर्ट बुक हो गए हैं, वहीं होटलों में भी जगह नहीं है। कई लोग तो होली से एक दिन पहले ही पचमढ़ी पहुंच गए हैं।

राजधानी भोपाल के वॉटर पार्क और रिसॉर्ट में होली मनाने के लिए तैयारी की जा रही है। यहां बड़ी संख्या में लोगों ने बुकिंग करा रही है। ऐसे रिसॉर्ट जहां स्वीमिंग पुल है, वहां लोगों ने कमरे भी बुक करा लिए है। सोमवार की होली पर राजधानी के कई लोग भोपाल और उसके आसपास के रिसॉर्ट में होली मनाएंगे। वहीं बड़ी संख्या में लोग हिल स्टेशन का भी रुख कर रहे हैं। इस बार पचमढ़ी हिल स्टेशन पर डेस्टिनेशन होली मनाने का चलन है। इसलिए कई लोगों ने पचमढ़ी के होटल और रिसॉर्ट की बुकिंग पहले से करा ली है। इसके अलावा कई लोग अभी भी प्रयास कर रहे हैं कि वे लॉंग वीकएंड पचमढ़ी में ही मनाए।

 

सतपुड़ा की वादियों में छुट्टियां बिताने के लिए मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र आदि प्रदेशों से पर्यटक परिवार के साथ होली का जश्न मनाएंगे। इसके लिए मध्य प्रदेश पर्यटन निगम के सभी होटल-रिसोर्ट 23 से 31 मार्च तक के लिए अभी से बुक हो गए हैं। पर्यटक ऑन लाइन बुकिंग कर रहे हैं। होली पर मध्यप्रदेश टूरिज्म विभाग (mpt) के पचमढ़ी स्थित प्रमुख चंपक बंग्लो, ग्लेन व्यू, होटल हाईलैंड, अमलतास, सतपुड़ा रीट्रीट, रॉक इन मेनार, देवदारू, कर्णिंका बग्लो सहित सभी 12 होटल रिसोर्ट, बंग्लो 23 से 31 मार्च तक के लिए बुक कर दिए गए हैं। रोजाना बुकिंग के लिए पर्यटकों अब भी पूछताछ कर रहे हैं। इस बार होली पर 23 मार्च से लगातार अवकाश है। पचमढ़ी का मौसम भी इन दिनों मनमोहक बना हुआ है। धूपछांव के बीच शीतल हवा में पर्यटक पाइंटों की सैर करने के लिए लगातार सैलानियों की संष्ट्वया बढ़ रही है। मध्यप्रदेश सरकार के टूरिज्म विभाग की होटलों के अलावा सैलानी अन्य होटल रिसोर्ट में भी बुकिंग कर रहे हैं।

pachmarhi-holi.png

 

प्राकृतिक रंगों से बनाए जाएंगे कलर
फूड एमपीटी भी अपने पर्यटकों के साथ होली का जश्म मनाने कई छोटे-बडे प्रोग्राम आयोजित करेगा। विभाग के मुताबिक रंगों के त्यौहार होली पर मेहमानों के लिए प्रकृतिक रंगों से कलरफुल फूड बनाए जाएंगे। जिसमें चुकंदर, केसरिया, पालक के रंगों से बनी इडली, रंगीन पूडियां और रंग-बिरंगे लड्डू टूरिस्ट परोसे जाएंगे।

 


एसटीआर भी रहेगा चाक चौबंद
होली के जश्न के दौरान हिल स्टेशन पर पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एसटीआर भी चाक चौबंद व्यवस्थाएं रखेगा। पिकनिक और टूरिस्ट स्पॉटों पर गश्ती दल लगातार गश्त करेंगे।


होली के जश्न को लेकर तैयारी शुरू हो गई हैं। 23 से 31 मार्च तक हमारे सभी होटल रिसार्ट बुक हो गए हैं। अलग-अलग प्रदेशों से टूरिस्ट ऑनलाइन बुकिंग कर रहे हैं। होली पर मेहमानों को रंगीन फूड परोसे जाएंगे।
-हरनाथ सिंह डंडोतिया, रीजनल, मैनेजर पचमढ़ी

Home / Bhopal / इस बार ‘डेस्टिनेशन होली’ की धूम, हिल स्टेशन के सभी होटल-रिसोर्ट की बुकिंग फुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो